Wednesday, October 23, 2024




Homeछत्तीसगढ़कोरबाChhattisgarh : LIC एजेंट से लूट, 3 आरोपी गिरफ्तार, मदद के नाम...

Chhattisgarh : LIC एजेंट से लूट, 3 आरोपी गिरफ्तार, मदद के नाम पर रोका; फिर फोन-पे से ट्रांसफर किए 10 हजार रुपए

मनेंद्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर: जिले के चिरमिरी जगन्नाथ मंदिर के पास 8 अप्रैल की रात एलआईसी एजेंट को रोक लूटपाट करने वाले 3 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इसमें एक नाबालिग है। आधी रात को मदद मांगने के नाम पर बाइक सवार को रोककर पैसे ट्रांसफर करवाए और मोबाइल लूट लिया था।

जानकारी के मुताबिक, तामडांड निवासी अजय कुमार (34) सोमवार की रात करीब एक बजे ग्राम बरबसपुर से पोड़ी होकर अपने घर सिंघत तामडांड जा रहे थे। वह एलआईसी के एजेंट हैं। जगन्नाथ मंदिर को पार करते ही बाइक क्रमांक सीजी 16 सीडी 2724 पर सवार तीन बदमाशों ने रोका और इमरजेंसी बताकर पैसे भेजने की गुजारिश की।

मोबाइल छीनकर भागे बदमाश

बदमाशों ने अजय कुमार से कहा कि वह 1100 रुपये ट्रांसफर कर दे, उसके बदले में उसे नगद राशि दे देंगे। अजय कुमार ने मदद के नाम पर अपने खाते से दूसरे मोबाइल नंबर 7724883974 पर ट्रांसफर किया। पैसा ट्रांसफर होते की बाइक सवार बदमाशों ने उसका मोबाइल छीन ली। मारपीट करते हुए जान से माने की धमकी देकर फोन का पिन और पैटर्न लॉक ले लिया। अजय के शोर मचाने पर तीनों बाइक से भाग निकले।

बाद में ट्रांसफर की रकम

अजय कुमार ने दूसरे दिन जाकर अपना स्टेट बैंक का एकाउंट चेक किया तो पता चला कि बदमाशों ने फोन-पे से राशि 9 हजार 145 रुपए दूसरे मोबाइल में ट्रांसफर किया है। कुल 10 हजार 245 रुपए लूट की रिपोर्ट अजय कुमार ने पोड़ी थाने में दर्ज कराई। आरोपियों ने पीड़ित का मोबाइल बंद कर दिया था।

तीनों आरोपी गिरफ्तार

पुलिस बैंक खाता डिटेल से आरोपियों तक पहुंच गई। पुलिस ने छोटी बाजार चिरमिरी निवासी विकास कुमार शर्मा, सजल गुप्ता और एक नाबालिग को गिरफ्तार किया। आरोपियों के पास से लूट की मोबाइल, 10 हजार 245 रुपये और बाइक जब्त किया गया है।

पुलिस ने आरोपियों को कोर्ट में पेश किया, जहां से दो आरोपी जेल भेज दिए गए हैं। नाबालिग को बाल सुधार गृह भेजा गया है। मुख्य आरोपी विकास कुमार शर्मा छोटी बाजार का भाजपा बूथ अध्यक्ष बताया गया है।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -


Most Popular