Friday, October 18, 2024




Homeछत्तीसगढ़कोरबाChhattisgarh : शराब घोटाला... होटल कारोबारी गुरुचरण होरा से 8 घंटे पूछताछ,...

Chhattisgarh : शराब घोटाला… होटल कारोबारी गुरुचरण होरा से 8 घंटे पूछताछ, ED को मिली लेन-देन की चैटिंग

रायपुर: छत्तीसगढ़ शराब घोटाला मामले में आरोपी अनवर ढेबर के बेटे को EOW ने दफ्तर में तलब किया। उससे करीब 5 घंटे तक पूछताछ की गई। वहीं इसी मामले में ED ने भी होटल कारोबारी गुरुचरण होरा को समन देकर पूछताछ के लिए बुलाया था। उनसे ED ने करीब 8 घंटे तक पूछताछ की।

बताया जा रहा है कि गिरफ्तार आरोपियों के मोबाइल की जांच के दौरान होरा के साथ चैटिंग का पता चला था। चैट में गुरुचरण से भी लेन-देन का जिक्र है। उस आधार पर उनसे पूछताछ की जा रही है। हालांकि देर शाम पूछताछ के बाद होरा को ED ने छोड़ दिया गया।

छत्तीसगढ़ शराब घोटाले मामले में प्रवर्तन निदेशालय और EOW ने जांच तेज कर दी है।

छत्तीसगढ़ शराब घोटाले मामले में प्रवर्तन निदेशालय और EOW ने जांच तेज कर दी है।

जेल में भी चल रही पूछताछ

रायपुर जेल मे बंद शराब घोटाले के अरोपियों से ED की टीम जेल जाकर पूछताछ कर रही है। कोर्ट ने ED को 27 मई से 31 मई तक पूछताछ की अनुमति दी है। ED जेल में अनवर ढेबर, आबकारी विभाग के पूर्व अधिकारी अरुणपति त्रिपाठी, शराब कारोबारी त्रिलोक सिंह ढिल्लन को एक साथ बैठाकर पूछताछ कर रही है।

और लोगों की होगी गिरफ्तारी

शराब घोटाले मामले में जल्द ही कुछ और लोगों की गिरफ्तारी हो सकती है। अब तक की कार्रवाई में ED ने रिटायर्ड IAS अनिल टुटेजा को गिरफ्तार किया है, जो अभी रायपुर के सेन्ट्रल जेल में बंद है। वहीं EOW ने कारोबारी अनवर ढेबर, अरविंद सिंह, त्रिलोक सिंह ढिल्लन समेत अन्य को गिरफ्तार किया है। सभी सेन्ट्रल जेल में न्यायिक रिमांड मे जेल में हैं।

ED ने रिटायर्ड IAS अनिल टुटेजा को गिरफ्तार किया है, जो अभी रायपुर के सेन्ट्रल जेल में बंद है।

ED ने रिटायर्ड IAS अनिल टुटेजा को गिरफ्तार किया है, जो अभी रायपुर के सेन्ट्रल जेल में बंद है।

3 जून को टुटेजा की सुनवाई

छत्तीसगढ़ शराब घोटाला केस में रायपुर के स्पेशल कोर्ट में सोमवार को सुनवाई हुई। अगली सुनवाई 3 जून को होगी । 14 दिन की न्यायिक रिमांड खत्म होने के बाद रिटायर्ड IAS टुटेजा को कोर्ट में पेश किया।

डिजिटल डिवाइस डाटा एनालिसिस कर रही ED

शराब घोटाले मामले में ED को पूछताछ के दौरान बहुत सारे सबूत मिले हैं। इसके साथ ही टुटेजा से पूछताछ के दौरान बहुत सारे लोगों के नाम सामने भी आए हैं, जिन्हें ED समंस जारी कर पूछताछ के लिए अपने दफ्तर बुला रही है।

ED की टीम को टुटेजा के पास से डिजिटल डिवाइस मिले हैं। डेटा को एस्ट्रेक्ट कर एनालिसिस किया जा रहा है। जल्द ही इस मामले में ED अन्य लोगों की भी गिरफ्तारी कर सकती है।

शराब घोटाला मामले में 205 करोड़ की प्रॉपर्टी अटैच

केंद्रीय प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने घोटाले के आरोपियों की 205 करोड़ की प्रॉपर्टी अटैच की। इन प्रॉपर्टी में रायपुर की आलीशान होटल और मल्टी स्टोरी बिल्डिंग भी शामिल है। ED की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, इन संपत्तियों में 18 चल और 161 अचल संपत्ति है। यह संपत्ति पूर्व IAS अफसर अनिल टुटेजा, कारोबारी अनवर ढेबर समेत बाकी आरोपियों की है।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -


Most Popular