Sunday, May 19, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाChhattisgarh Mainpat News : मैनपाट में बढ़ेगी ठंड, जमकर गिरे ओले; अगले...

Chhattisgarh Mainpat News : मैनपाट में बढ़ेगी ठंड, जमकर गिरे ओले; अगले 48 घंटों में पूरे सरगुजा संभाग में गरज-चमक के साथ बारिश की संभावना

सरगुजा: बंगाल की खाड़ी में सक्रिय उपरी हवा के चक्रीय परिसंचरण के कारण उत्तरी छत्तीसगढ़ में रविवार को कई इलाकों में जमकर बारिश हुई। रविवार शाम मैनपाट के केसरा, सपनादर सहित आधा दर्जन गांवों में जमकर ओले पड़े। मौसम विभाग के अनुसार आगामी 48 घंटों में संभाग में गरज-चमक के साथ बारिश होगी और ओले भी गिरने की संभावना है। बारिश के कारण दिन के तापमान में भी गिरावट आई है।

सरगुजा संभाग में उत्तरी सर्द हवाओं के कारण पड़ रही कड़ाके की ठंड के बीच रविवार को पूरे संभाग में बारिश हुई। सरगुजा संभाग के अधिकांश इलाकों में सुबह बारिश हुई एवं दिन में कहीं-कहीं धूप निकली। कोरिया एवं एमसीबी जिलों में सुबह से जमकर बारिश हुई एवं अधिकांश इलाकों में दिनभर बूंदाबांदी जारी रही। सरगुजा जिले में शाम को फिर से मौसम का मिजाज बिगडा एवं जमकर बारिश हुई।

रविवार को सरगुजा संभाग के अधिकांश इलाकों में बारिश

रविवार को सरगुजा संभाग के अधिकांश इलाकों में बारिश

मैनपाट व सीतापुर इलाके में गिरे ओले
शाम को मैनपाट के केसरा, कुदारीडीह, सरभंजा आदि गांवों में जमकर ओले गिरे। वहीं देर शाम मैनपाट एवं सीतापुर क्षेत्र में भी छिटपुट ओले गिरे हैं। सरगुजा संभाग के अन्य इलाकों में भी ओले गिरने की खबर है। मौसम विभाग के अनुसार अगले 48 घंटों में संभाग के कई स्थानों पर ओलावृष्टि हो सकती है।

बादल छंटते ही फिर कड़ाके की ठंड
सरगुजा संभाग में उत्तरी सर्द हवाओं के कारण कड़ाके की ठंड पड़ रही है। हालांकि बादलों के असर के कारण पिछले 24 घंटों में न्यूनतम 10.9 डिग्री दर्ज किया गया है। बादलों के छंटते ही सरगुजा संभाग में फिर से ठंड लौटेगी। दो दिनों पूर्व ही अंबिकापुर का न्यूनतम तापमान 4.3 डिग्री दर्ज किया गया था एवं संभाग के सोनहत में पाले पड़े थे।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular