Monday, May 6, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाChhattisgarh : फर्जी हस्ताक्षर कर बैंक से निकाले रुपए, आरोपी बेटा गिरफ्तार,...

Chhattisgarh : फर्जी हस्ताक्षर कर बैंक से निकाले रुपए, आरोपी बेटा गिरफ्तार, मां के बैंक खाते से निकले 29 लाख रुपए, तीन साल से था फरार

Rajnandgaon: राजनंदगांव में चेक में फर्जी हस्ताक्षर कर बैंक से 29 लाख 88 हजार रुपए निकालने के मामले का आरोपी तीन साल बाद पकड़ा गया। पुलिस ने आरोपी को भोपाल से गिरफ्तार कर राजनांदगांव लेकर आई। शहर कोतवाली टीआई ने बताया कि पहले भी आरोपी का आपराधिक रिकार्ड रहा है। ​​​​​

दरअसल, प्रार्थिया तुलसीपुर वार्ड नंबर 18 निवासी शमीम खान ने अपने बेटे मेहताब अहमद खान के खिलाफ 24 अक्टूबर 2021 को मामला दर्ज कराया था। आरोपी बेटे ने 3 सितंबर 2021 को अपनी मां शमीम खान के स्टेट बैंक राजनांदगांव और बैंक ऑफ बड़ौदा के खाते में जमा रकम को 29 लाख 88 हजार रुपए को फर्जी तरीके से निकाल कर फरार हो गया था।

चेक में फर्जी हस्ताक्षर कर बैंक से निकाले रुपए

प्रार्थिया ​​​​​​​मां शमीम खान ने बताया कि आरोपी बेटे मेहताब ने बैंक से रुपए को फर्जी तरीके से निकाला और घटना दिनांक से फरार था। आरोपी ने मां के चेक को पहले चोरी की और फिर उसमें फर्जी हस्ताक्षर कर बैंक से रुपए निकाल लिए थे। मामला दर्ज होने के बाद विवेचना के दौरान आरोपी की पतासाजी के लिए लगातार प्रयास किया जा रहा था।

भोपाल से हुआ गिरफ्तार

शहर कोतवाली टीआई एमन साहू ने बताया कि आरोपी की पतासाजी के लिए पुलिस टीम गठित कर भोपाल रवाना की गई। मुखबिर की सूचना पर आरोपी मेहताब अहमद खान की घेराबंदी कर भोपाल से पकड़ा गया, जिसे हिरासत में लेकर राजनांदगांव लाया गया। आरोपी को न्यायिक रिमांड पर कोर्ट में पेश किया गया जहां आरोपी को जेल भेज दिया गया है।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular