Sunday, October 6, 2024




Homeछत्तीसगढ़कोरबाछत्तीसगढ़ : मस्जिद में सेंधमारी, चोरों ने पचास हजार नगदी समेत दानपेटी...

छत्तीसगढ़ : मस्जिद में सेंधमारी, चोरों ने पचास हजार नगदी समेत दानपेटी पर किया हाथ साफ, सीसीटीवी कैमरे की हार्ड डिस्क भी चुरा ले गए; जांच में जुटी पुलिस

खैरागढ़। खैरागढ़ जिले में इन दिनों अपराधियों के हौसले बुलंद नजर आ रहे हैं. बीती रात खैरागढ़ की जामा मस्जिद में घुसकर चोरों ने सेंधमारी की है. चोरों ने मस्जिद से करीब पचास हजार रुपये और दानपेटी पर हाथ साफ किया है. इतना ही नहीं शातिर चोरों ने मस्जिद में लगे सीसीटीवी कैमरे की हार्ड डिस्क भी चुरा ली है. घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस जांच में जुट गई है.

आपको बता दें कि जामा मस्जिद खैरागढ़ के गोल बाजार और सराफा बाजार के बीच स्थित है, जो शहर का मुख्य व्यापारिक केंद्र है. ऐसे में मस्जिद में चोरों की सेंधमारी से व्यापारियों में हड़कंप मच गया है.

स्थानीय व्यापारी नूपुर रॉय घटना के बाद से डरी हुई हैं. उनका कहना है कि जब भरे मार्केट में एक धर्म स्थल में चोरी हो सकती है तो ऐसे में उनकी दुकान कैसे सुरक्षित रहेगी? वहीं व्यापारी जमील मेमन ने बताया कि खैरागढ़ शहर का हृदय स्थल है और यहां सराफा बाजार के साथ-साथ कई बड़े बड़े व्यवसायिक प्रतिष्ठान हैं. फिर भी यहां पर पुलिस के द्वारा कोई रायशुमारी या रात्रि गश्त नहीं होती है. पहले भी यहां चोरियां हो चुकी है लेकिन अब धार्मिक स्थलों पर भी चोरी हो रही है. इससे पुलिस की लापरवाही साफ जाहिर होती है. क्योंकि मस्जिद के चारों ओर सीसी कैमरे लगे होने के बावजूद चोरों ने चोरी की वारदात को अंजाम दिया है.

फिलहाल, मस्जिद कमेटी के अध्यक्ष अरशद हुसैन ने थाना खैरागढ़ में रिपोर्ट दर्ज कराई है और पुलिस मामला दर्ज कर अज्ञात चोरों की तलाश में जुट गई है.

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -


Most Popular