Tuesday, July 16, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाछत्तीसगढ़ : मुंगेली का जवान 2 महीने से रहस्मयी तरीके से लापता,...

छत्तीसगढ़ : मुंगेली का जवान 2 महीने से रहस्मयी तरीके से लापता, अग्निवीर में नियुक्ति के बाद जयपुर के SATA बटालियन में था पदस्थ

मुंगेली। अग्निवीर में नियुक्त मुंगेली का जवान विगत 2 महीने से रहस्मयी तरीके से लापता है. परिजन उसकी पतासाजी के लिए लगातार विभागों के चक्कर काट रहे हैं, लेकिन कही भी उसका पता नहीं चल पा रहा है.

वर्ष 2023 में मुंगेली जिले के पथरिया विकासखंड के गोइन्द्री गांव का रहने वाला जवान राकेश कुमार निषाद की नियुक्ति अग्निवीर योजना में हुई थी. महाराष्ट्र के नासिक में 8 महीने की प्रशिक्षण के बाद जयपुर SATA बटालियन में अक्टूबर 2023 को उसकी पदस्थापना हुई थी. होली त्योहार पर राकेश अपने गांव छुट्टी पर आया हुआ था लेकिन वापसी होने के बाद अपने घर परिवार वालों से मोबाइल संपर्क पर रहा लेकिन अचानक उसका मोबाइल बंद हो गया. जिसके बाद से परिवार वालों का उससे संपर्क बंद हो गया था. युवक के परिजनों ने जयपुर के अधिकारियों से संपर्क किया तब वहां के अधिकारियों ने उन्हें कॉल के माध्यम से बताया कि वह सेंटर से दीवार फांदकर भाग गया है और उसकी फाइल नासिक भेज दी गई है. इसलिए वह नासिक में सपर्क करें.

इधर परिवार के लोग अपने बेटे की लगातार पतासाजी कर रहे है लेकिन कोई भी पता नहीं चल रहा है. परिवारजन इस बार जिला पंचायत उपाध्यक्ष संजीत बनर्जी के साथ मुंगेली एसपी गिरिजाशंकर जायसवाल से मुलाकात की है. जिसपर उनका कहना है कि एसपी ने हर संभव मदद करने की बात कही है. वहीं परिवार के लोग बेहद परेशान है. साथ ही जनप्रतिनिधि ने सरकार और प्रशासन को संज्ञान लेने की बात कही.

इस मामले पर लल्लूराम डॉट कॉम की टीम ने एडिशनल एसपी से बातचीत की तब उन्होंने कहा कि परिवार जनों की शिकायत प्राप्त हुई है. सायबर सेल से लेकर हर तकनीकी मदद के सहारे से पुलिस इस मामले में खोजबीन करेगी. इसके अलावा संबंधित स्थानों के पुलिस अफसरों से भी संपर्क कर इस मामले में सहयोग लेकर काम करेंगे.

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular