Saturday, May 18, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाछत्तीसगढ़ : मोबाइल पर बात करने से मना करने पर हत्या, छोटी...

छत्तीसगढ़ : मोबाइल पर बात करने से मना करने पर हत्या, छोटी बहन ने भाई पर कुल्हाड़ी से किया वार, नहाने के बहाने साफ किए खून के छींटे

खैरागढ़: जिले में 14 साल की छोटी बहन ने मामूली विवाद में अपने 18 साल के भाई की हत्या कर दी। वारदात के समय माता-पिता और बड़ी बहन मजदूरी करने गए थे। पुलिस ने मामले का खुलासा करते हुए नाबालिक बहन को गिरफ्तार कर लिया है। मामला छुईखदान थाना क्षेत्र के अमलीडीह कला का है।

जानकारी के मुताबिक, शुक्रवार 3 मई को बहन घर में अपने भाई के साथ थी। इस दौरान देवप्रकाश वर्मा (18) ने मोबाइल पर लड़कों से बात नहीं करने और परिवार की इज्जत बनाए रखने की बात कहीं। बहन को फटकार लगाते हुए मारपीट भी की।

गुस्से छोटी बहन ने की भाई की हत्या

पूछताछ करने पर बहन ने बताया कि, डांट और मारपीट से गुस्से में आकर सोते हुए भाई के सिर पर कुल्हाड़ी हमला कर दिया। जिससे देवप्रसाद की मौके पर ही मौत हो गई।

नहाने के बहाने कपड़े में लगे खून के छींटे किए साफ

इसे दूसरा रूप देने की नीयत से रोज की तरह बहन नहाने चली गई। वारदात के समय पहने कपड़े में लगे खून के छींटे को साफ कर वापस घर आई। उसके बाद मोहल्ले में जाकर भाई देवप्रसाद की हत्या होने की खबर फैला दी।

शव के पास से मिली थी खून से लथपथ कुल्हाड़ी

पिता के घर आने के बाद इसकी सूचना खैरागढ़ पुलिस को दी गई। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने फोरेंसिक, साइबर और डॉग स्क्वायड के साथ सभी एंगल पर जांच शुरू की। पुलिस ने शव के पास से खून से सनी कुल्हाड़ी बरामद की थी।

वारदात के समय घर पर सिर्फ भाई-बहन थे

वारदात के समय भाई देवप्रकाश वर्मा अपने घर पर अकेले था। उसके माता-पिता बाहर काम पर चले गए थे। घर में 2 बहनों में एक बड़ी बहन मधु मनरेगा में हाजिरी दिलवाने गई थी, जबकि 14 वर्षीय छोटी बहन उसके साथ घर पर ही थी। देवप्रकाश वर्मा ने हाल ही में 12वीं की परीक्षा दी थी और पढ़ने लिखने में भी अच्छा था।

छोटी बहन ने स्वीकार किया जुर्म

संदेह के आधार पर पुलिस ने नाबालिग छोटी बहन से पूछताछ की, तो उसने अपना जुर्म स्वीकार कर लिया। पुलिस ने आरोपी बहन को गिरफ्तार कर लिया है।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular