Friday, October 11, 2024




Homeछत्तीसगढ़कोरबाछत्तीसगढ़ : रायपुर के जमीन करोबारी के घर डकैती की खबर निकली झूठी,...

छत्तीसगढ़ : रायपुर के जमीन करोबारी के घर डकैती की खबर निकली झूठी, तांत्रिक ने की 20 लाख की ठगी, पति-पत्नी के विवाद का उठाया फायदा

रायपुर। रायपुर के गुढ़ियारी आदर्श नगर स्थित जमीन करोबारी के घर 20 लाख रुपये की डकैती की खबर झूठी निकली। पति-पत्नी के आपसी विवाद का फायदा उठाकर पूजा अनुष्ठान कराने के नाम पर आरोपित विजय पांडेय ने ठगी को अंजाम दिया। वह खुद को वेदिक पंडित बताकर पूरी वारदात को अंजाम दिया।

पुलिस ने आरोपित के पास से 14 लाख रुपये और सोने-चांदी के जेवर व दो लाख में खरीदी गई दो स्कूटी को जब्त किया गया है। उस पर अवैध वसूली सहित अन्य धाराओं के तहत अपराध दर्ज किया गया है।

आरोपित ने कारोबारी रवि केसरवानी की पत्नी स्वाति केसरवानी से कहा था कि उसका पति एक बड़ा तांत्रिक अनुष्ठान करवा रहा है, जिससे उसके दोनों बच्चे और उसकी मौत हो जाएगी। दोनों बच्चे और महिला को बचाने के लिए अनुष्ठान के नाम पर 30 लाख रुपये पूजा के लिए मांगे थे। उसके कहने पर ही महिला ने घर में रखे पति के पैसे उसे दे दिए और डकैती की झूठी खबर पुलिस को दी।

आरोपित ने रची पूरी कहानी

आरोपित विजय ने महिला से कहा कि अगर राखी के पहले रुपये नहीं दिए गए तो सब कुछ गड़बड़ हो जाएगा। महिला ने शनिवार को घर में रखे 16 लाख रुपये और गहने अनुष्ठान के नाम पर दे दिए। उसे यह भी पता था कि महिला का पति नीद की गोली खाता है।

आरोपित के बताए अनुसार महिला ने रविवार की सुबह पुलिस की डायल 112 में घर में डकैती की सूचना दी। मौके पर पहुंची गुढ़ियारी पुलिस को महिला और उसके दोनों बच्चों ने बताया कि घर में रात तीन बजे चार चोर घुसे थे।

सभी काला कपड़ा पहने हुए थे, जिसमें से एक व्यक्ति 6 फीट की हाइट का था। डकैतों ने महिला को रस्सी से बांधी और सारे रुपए और जेवर लेकर फरार हो गए। मामले की गंभीरता को देखते हुए डाग स्क्वायड और फोरेंसिक की टीम को बुलाया गया। जांच टीम बार-बार परिवार के सदस्यों के पास जाकर ही रुक जाती थी। इसके बाद जब पति और पत्नी से पूछताछ की तब यह बात सामने आई की। रवि केसरवानी की पत्नी स्वाति ने ही आरोपित के कहने पर डर से पैसे दिए थे।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -


Most Popular