Sunday, May 19, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाChhattisgarh : सात समंदर पार से NRI पहुंचा प्रधानमंत्री का प्रचार करने,...

Chhattisgarh : सात समंदर पार से NRI पहुंचा प्रधानमंत्री का प्रचार करने, अपना करोड़ों का कारोबार छोड़ भिलाई में पिछले 1 महीने से है संतोष तिवारी, कहा- चौकीदार शेर है

भिलाई: प्रधानमंत्री मोदी का प्रचार करने 7 समंदर पार से उनका NRI फैन प्रचार करने भिलाई पहुंचा है। पिछले एक महीने से अपना करोड़ों का कारोबार छोड़कर प्रचार कर रहा है। उसने बताया लोकसभा चुनाव के लिए 50 एनआरआई की टीम देश में पीएम मोदी का प्रचार करने आई है। संतोष के मुताबिक भारत का चौकीदार शेर है।

NRI संतोष तिवारी 42 डिग्री तापमान में सिर पर भगवा गमछा और हाथों में मोदी के पक्ष में मतदान करने की अपील करने वाली तख्ती लेकर प्रचार कर रहे हैं। युवक ने अपना परिचय श्रीराम की गिलहरी के रूप में बताया। उसका कहना है कि जिस तरह एक छोटी सी गिलहरी ने समुद्र पर सेतु बनाने के लिए श्रीराम की मदद की थी, उसी तरह वो मोदी सरकार बनाने में अपनी सहभागिता दे रहा है।

भिलाई के सुपेला खड़ी चौक में खड़े होकर मोदी का प्रचार करता एनआरआई

भिलाई के सुपेला खड़ी चौक में खड़े होकर मोदी का प्रचार करता एनआरआई

संतोष तिवारी का जन्म भिलाई में हुआ और पढ़ाई करने के बाद उसका व्यापार विदेश में हो गया। वो काफी सालों से अफ्रीका और दुबई में रहकर बिजनेस करता है। उसके मुताबिक हर किसी का अपने राष्ट्र, देश और धर्म के प्रति दायित्व होता है। इसी तरह वो भी लोगों को वोटिंग के लिए जागरूक कर रहे हैं।

भारत का चौकीदार शेर है

संतोष ने कहा कि कुछ लोग भारत के चौकीदार को चोर कहते हैं, लेकिन वो अपने स्वार्थ के चलते ऐसा कह रहे हैं। उन्होंने कहा कि सही मायने में भारत का चौकीदार शेर है। ऐसा इसलिए क्योंकि मोदी ने भारत से हर तरह की गंदगी हटाने का प्रण लिया किया। उन्होंने काफी हद तक भारत को स्वच्छ किया भी है।

दूसरा उन्होंने वंशवाद को हटाने का काम किया। आज आप देख लीजिए की छत्तीसगढ़ सरकार में मुख्यमंत्री, उप मुख्यमंत्री किस वंश से आते हैं। हमारे प्रधानमंत्री किस वंश से आते हैं। उन्होंने वंशवाद को हटाने का काम किया है।

तीसरा उन्होंने भारत से आतंकवाद को हटाने का काम किया है। एक बाद और मोदी सरकार आई तो भारत से आतंकवाद को पूरी तरह से हटा दिया जाएगा। नक्सलवाद भी पूरा हट जाएगा।

चौथा भारत से भ्रष्टाचार को कम करने के लिए डिजिटल ट्रांजेक्शन को बढ़ावा दिया। आज जितने डिजिटल ट्रांजेक्शन भारत में हो रहे हैं उतने किसी भी देश में नहीं हो रहे हैं। यही कारण है कि भाजपा सरकार के दौरान किसी ने भी टू जी, थ्री जी और नेशनल हेराल्ड जैसे घोटाले नहीं सुने होंगे।

भारत विश्व गुरु बनेगा नहीं बल्कि है

भारत विश्वर गुरु कब तक बनेगा इस बात पर एनआरआई संतोष तिवारी ने कहा कि भारत विश्व गुरु था, विश्व गुरु है और विश्व गुरु रहेगा। भारत के लोग वसुधैव कुटुंबकम की सोच वाले होते हैं। देश में विदेशी मेहमानों का हमने स्वागत किया और उन्होंने हमें गुलाम बनाने और लूटने का काम किया।

आज भारत आजाद है। फिर से हम विश्वकी सबसे बड़ी अर्थ व्यवस्था वाले देशों की श्रेणी में खड़े हैं। भारत विश्वगुरु इसलिए है कि आप देख लीजिए विश्व में जितनी भी बड़ी कंपनी है उसके टॉपमोस्ट लोग भारतीय हैं। भारतीय कई देशों की अर्थ व्यवस्था के आधार हैं।

आज मिडिल ईस्ट कंट्री में बने रहे भगवान के मंदिर

संतोष ने एक वाकया शेयर किया और बताया कि 20 साल पहले 2004 में वो भारती पोषाक धोती कुर्ता बहनकर विदेश जा रहे थे। उन्हें इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर रोक दिया गया। उनसे कहा गया कि आप धर्म का प्रचार करने के लिए जा रहे हैं, इसलिए उन्हें नहीं जाने दिया जाएगा।

संतोष ने एयरपोर्ट अथॉरिटी से पूछा कि उनके वीजा में कहां लिखा है कि विदेश जाने के लिए कौन सा ड्रेस कोड होना चाहिए। आखिर में वो माने और वो धोती कुर्ता में विदेश गए। आज स्थिति यह है कि आज उन्हीं मिडिल ईस्ट देशों में भगवान के मंदिर बन रहे हैं।

नीतिगत फैसलों के लिए 407 का आंकड़ा जरूरी

संतोष तिवारी ने कहा कि जब लक्ष्य बड़ा होगा तभी सफलता मिलेगी। मोदी सरकार को नीतिगत फैसले लेने के लिए 407 सीटों का आंकड़ा चाहिए होगा। इसीलिए वो 400 पार का नारा लगा रही है। लोगों को चाहिए कि वो एक बार मोदी को 400 पार के साथ सरकार में लाएं। महा मिलावट की सरकार से अच्छा देश में एक सशक्त सरकार हो।

हर बार आते हैं मोदी का प्रचार करने भारत

संतोष ने बताया कि उन्होंने भाजपा की प्राथमिक सदस्यता तक नहीं ली है, लेकिन वो मोदी से प्रभावित हैं। यही कारण है कि वो अफ्रीका और दुबई में अपना बिजनेस छोड़कर हर बार चुनाव के समय भारत आते हैं और अकेले मोदी के प्रति लोगों को जागरूक करने का काम करते हैं। वो साल 2014 से लगातार 2017, 2019, 2022 और 2023 में मोदी प्रचार करने छत्तीसगढ़ उत्तर प्रदेश सहित भारत के दूसरे राज्यों में जा चुके हैं।

50 से अधिक एनआरआई आए हैं मोदी का प्रचार करने

संतोष ने बताया कि विश्वभर में अमेरिका से लेकर सिंगापुर तक लगभग 2 हजार एनआरआई की टीम है, जो मोदी फैन है। वो सोशल मीडिया से लेकर ग्राउंड में जाकर मोदी के लिए चुनाव प्रचार करती है। इस बार 50 से ऊपर एनआरआई विदेश से मोदी का प्रचार करने अलग-अलग राज्यों में पहुंचे हैं।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular