Wednesday, June 26, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाछत्तीसगढ़ : सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट से मचा बवाल, विशेष समुदाय...

छत्तीसगढ़ : सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट से मचा बवाल, विशेष समुदाय ने घेरा थाना, कहा- गिरफ्तारी नहीं हुई तो फिर करेंगे प्रदर्शन

दुर्ग: जिले में बीती देर रात एक विशेष समुदाय के लोगों ने थाने का घेराव कर दिया। इसके बाद उन्होंने नेशनल हाइवे जाम करने की कोशिश भी की। लोगों का आरोप है कि दूसरे समुदाय के युवक ने उनकी धार्मिक भावना को ठेस पहुंचाई है। पुलिस आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच कर रही है।

जानकारी के मुताबिक भिलाई तीन स्थित पुरानी भिलाई थाने सोमवार देर रात विशेष समाज के लोग सैकड़ों की संख्या में पहुंचे और हंगामा करने लगे। उन लोगों ने थाना प्रभारी पीडी चंद्रा को बताया कि पुष्पराज सिंह नाम के युवक ने इंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर धर्म को लेकर आपत्तिजनक पोस्ट किया है। थाना प्रभारी ने मामले की जांच करने की बात कही तो विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया।

देर रात थाने के पाद हंगामा करते विशेष समुदाय के लोग और उन्हें शांत कराती पुलिस

देर रात थाने के पाद हंगामा करते विशेष समुदाय के लोग और उन्हें शांत कराती पुलिस

ASP ने समझाया और कार्रवाई का आश्वासन दिया

हंगामे के बीच कई थानों से पुलिस बल सहित DSP और TI को अलग-अलग क्षेत्रों से बुलाया गया। समझाने पर भी जब लोग नहीं माने तो खुद सिटी ASP सुखनंदन राठौर मौके पर पहुंचे। ASP के आने पर लोगों ने भिलाई से रायपुर की तरफ जाने वाले नेशनल हाइवे को जाम कर दिया। ASP ने समझाया और कार्रवाई का आश्वासन दिया। इसके बाद लोग हाइवे से हटकर थाने पहुंचे।

गैर जमानती धाराओं के तहत मामला दर्ज

लोगों ने आरोप लगाया कि पुलिस ऐसा करने वाले युवक को बचाने की कोशिश कर रही है। मामला नहीं दर्ज कर रही है। इस पर पाटन SDOP आशीष बंछोर ने लोगों को बताया कि पुलिस ने आरोपी के खिलाफ गैर जमानती धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है। जल्द कार्रवाई होगी।

आरोपी थाने तक आया और वहां से भाग गया

इस पर समाज के युवकों ने आरोप लगाया कि आरोपी थाने तक आया और वहां से भाग गया। पुलिस उसे बचा रही है। अगर उसकी गिरफ्तारी नहीं हुई तो वो लोग फिर से धरना प्रदर्शन करेंगे।

वह आरोपी जिसके खिलाफ दर्ज किया गया मामला

वह आरोपी जिसके खिलाफ दर्ज किया गया मामला

बार-बार धार्मिक भावना को आहत करने का आरोप

जामा मस्जिद मजार कमेटी के अध्यक्ष रुस्तम खान ने कहा कि हम लोग पुष्पराज के खिलाफ FIR करने की मांग को लेकर आए थे। वो बापजी नाम से आईडी चलाता है। बार बार धार्मिक भावना को आहत करने का काम करता है। सोशल मीडिया में आपत्ति जनक पोस्ट डाला है। इसको लेकर हमने विरोध किया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

पुलिस अधिकारियों को धरना प्रदर्शन की चेतावनी

शांति नगर पठान पारा निवासी शेख सलमान का कहना है कि पुष्पराज बार बार ऐसी चीजें करता है, जिससे हमारी धार्मिक भावना आहत होती है। यहां हम धार्मिक भावना को आहत करने का मामला दर्ज कराने के लिए आए थे। हमने पुलिस अधिकारियों से कहा है कि उसकी गिरफ्तारी नहीं होती तो समाज के लोग फिर से धरना प्रदर्शन करेंगे।

मामला दर्ज कर पुलिस कर रही जांच

पुरानी भिलाई थाने के थाना प्रभारी पीडी चंद्रा का कहना है कि आपत्तिजनक पोस्ट को लेकर विशेष समुदाय ने शिकायत की है। पुलिस ने FIR दर्ज कर लिया है। मामले की जांच की जा रही है। जल्द ही आरोपी की गिरफ्तारी की जाएगी।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular