Tuesday, May 21, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाChhattisgarh : ट्रक की चपेट में आने से पुलिस आरक्षक की मौत,...

Chhattisgarh : ट्रक की चपेट में आने से पुलिस आरक्षक की मौत, कलेक्टर बंगले में था तैनात, घर से ड्यूटी जा रहा था सिपाही

बलौदाबाजार: जिले में ट्रक की टक्कर से पुलिस कांस्टेबल की मौत हो गई। ​​​​​​ये हादसा पलारी थाना अंतर्गत कोदवा गो़डा मुख्य मार्ग पर सुबह 9 बजे हुई है। नगर सैनिक सिपाही बलौदाबाजार कलेक्टर बंगले पर ड्यूटी करता था। गंभीर रूप से घायल सिपाही को राहगीर पुलिस साथी ने अस्पताल पहुंचाया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

जानकारी के मुताबिक, नगर सैनिक सिपाही तान सिंग साहू (39 साल) को बलौदाबाजार से रायपुर की ओर जा रही ट्रक ने अपने चपेट में ले लिया। नगर सैनिक सिपाही बाइक से अपने घर खरतोरा से बलौदाबाजार कलेक्टर बंगले पर ड्यूटी करने जा रहा था।

राहगीर पुलिस साथी ने पहुंचाया अस्पताल, ट्रक चालक गिरफ्तार

घायल सिपाही को रास्ते से गुजर रहा राहगीर पुलिस साथी लक्ष्मी नारायण विश्वकर्मा ने पलारी अस्पताल पहुंचाया, जहां इलाज के दौरान ही सिपाही ने दम तोड़ दिया। हादसे के बाद से घटना स्थल से ट्रक चालक को गिरफ्तार कर लिया गया है और ट्रक को जब्त कर थाने में खड़ी की गई है। पुलिस ने घटना की सूचना पुलिस कांस्टेबल के परिजनों को दी है। इसके बाद आगे की कार्रवाई पूरी की गई।

विभाग का अमानवीय चेहरा आया सामने

सुबह 9 बजे की घटना की सूचना के बाद भी पुलिस नगर सेना विभाग से कोई अस्पताल नहीं पहुंचा। 8 किलोमीटर दूर अस्पताल में आरक्षक तड़पता रहा, जबकि नगर सैनिक का मुख्यालय अमेरा गांव में है जो पलारी से महज 8 किलोमीटर दूर है। जहां से अस्पताल पहुंचने में 10 मिनट का समय लगता है। इसकी सूचना के बाद भी कोई अधिकारी 2 घंटे तक वहां नही पहुंचा।

रेफर करते समय सिपाही ने तोड़ा दम

वहीं पलारी अस्पताल में उपचार कर रहे डॉ. उमर राज कुरैशी ने बताया कि काफी गंभीर स्थिति में अस्पताल लाया गया। स्थिर करने की काफी कोशिश की गई ताकि हायर सेंटर पहुंच सके। जैसे ही रेफर कर रहे थे उसने दम तोड़ दिया।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular