Sunday, October 6, 2024




Homeछत्तीसगढ़कोरबाछत्तीसगढ़ : उप स्वास्थ्य केंद्र में RHO की दारू-मुर्गा पार्टी, दोस्तों को...

छत्तीसगढ़ : उप स्वास्थ्य केंद्र में RHO की दारू-मुर्गा पार्टी, दोस्तों को भी बुलाया, लोग बोले- स्वास्थ्य सेवा का काम छोड़कर करते हैं खेती

बलरामपुर: जिले के सेरंगदाग उप स्वास्थ्य केंद्र में RHO (ग्रामीण स्वास्थ्य अधिकारी) सुनील मिंज का दोस्तों के साथ अस्पताल के ऑफिस में मुर्गा-दारू पार्टी करने का वीडियो सामने आया है। मामला कुसमी विकासखंड का है। वीडियो 5 से 6 दिन पुराना बताया जा रहा है। वहीं गांव के लोगों का कहना है कि RHO स्वास्थ्य सेवा का काम छोड़कर खेती करते हैं।

वीडियो वायरल होने के बाद एसडीएम के नेतृत्व में जांच टीम उप स्वास्थ्य केंद्र पहुंची, जहां ग्रामीणों का बयान दर्ज किया। जांच में दारू-मुर्गा पार्टी की शिकायत सही पाई गई है। दोषी आरएचओ के खिलाफ कलेक्टर से कार्रवाई करने की बात कही गई है।

पार्टी के दौरान शराब की बोतल और चिकन रखा हुआ है।

पार्टी के दौरान शराब की बोतल और चिकन रखा हुआ है।

इलाज छोड़ खेती करते हैं RHO- ग्रामीण

ग्रामीणों ने आरोप लगाया था कि, RHO सुनील मिंज पिछले करीब 7 साल से यहां जमे हुए हैं। शुरू में उन्होंने ठीक से काम किया, लेकिन समय के साथ वे अपने विभाग से जुड़े स्वास्थ्य सेवा के काम में रुचि न लेते हुए गांव के किसानों की जमीनों को किराए पर लेकर पूरी तरह से खेती कर रहे हैं।

जांच पूरी होने के बाद होगी कार्रवाई

इस मामले में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. बसंत सिंह का कहना है कि, वीडियो वायरल होते ही कलेक्टर ने जांच टीम गठित कर दी है। जिसकी जांच की जा रही है। जल्द ही जांच पूरी कर उचित कार्रवाई की जाएगी।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -


Most Popular