Tuesday, October 8, 2024




Homeछत्तीसगढ़कोरबाछत्तीसगढ़ : जंगल में महिला का नरकंकाल मिलने से सनसनी, पैर की...

छत्तीसगढ़ : जंगल में महिला का नरकंकाल मिलने से सनसनी, पैर की हड्डियों में फंसी थी पायल, तंत्र-मंत्र में हत्या होने की आशंका; जांच में जुटी पुलिस

कांकेर: छत्तीसगढ़ के कांकेर जिला में गढ़िया पहाड़ पर्यटक स्थल में मंगलवार को सुबह एक अज्ञात व्यक्ति का नरकंकाल मिलने से इलाके में सनसनी फैल गई। नरकंकाल के पास महिला के कपड़े और पायल मिलने से अनुमान लगाया जा रहा है कि नरकंकाल किसी महिला का हो सकता है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने नरकंकाल को कब्जे में लेकर फारेंसिक जांच के लिए भेज दिया और सिनाख्त में जुट गई है।

सवाल यह उठ रहा है कि अगर यह शव महिला कि है तो महिला उस जगह कैसे पहुंची और शव के सड़ने गलने से जो बदबू आती है वह भी पहाड़ में जाने वाले किसी पर्यटकों तक नहीं पहुंची यह एक गंभीर विषय है, जिससे अनुमान लगाया जा सकता है कि पहले महिला की हत्या की गई हो और शव के सड़ने के बाद नरकंकाल को पहाड में फेक दिया गया हो ताकि उसकी पहचान न हो सके। फिलहाल जांच के बाद ही मामले का खुलासा हो पाएगा।

नरकंकाल को कब्जे में लेकर जांच में जुटी पुलिस

कोतवाली थाना प्रभारी मनीष नागर ने बताया कि मंगलवार को सुबह कुछ ग्रामीण गढ़िया पहाड़ में किसी काम से गए हुए थे जिन लोगों ने पेड़ के पास नरकंकाल देख पुलिस को सूचना दिया। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और नरकंकाल को कब्जे में लेकर जांच में जुट गई है।

जहां नरकंकाल मिला है वहां पर महिला के कपड़े और हड्डियों में फंसा हुआ पायल मिला है जिसे देखने से अनुमान लगाया जा रहा है कि यह किसी महिला का नरकंकाल है। नरकंकाल को देखने से लग रहा है कि यह करीब 3 से 4 माह पुरानी है जिसके कारण वहां से कोई बदबू नहीं आ रही है। नरकंकाल को फारेंसिक जांच के लिए लैब भेज दिया गया है। जांच रिपोर्ट आने के बाद ही स्पष्ट हो पाएगा कि यह महिला का नरकंकाल है या किसी और का पुलिस शिनाख्त में जुटी है। इसके लिए जिले के सभी थानों में गुमसूदगी की रिपोर्ट की जांच की जा रही है साथ ही पड़ोसी जिलों के थाने व चौंकियों में भी गुमसूदगी की रिपोर्ट मंगाई जा रही है। पहचान होने के बाद ही पुरे मामले का खुलासा हो पाएगा।

kanker

सड़क से करीब 100 मीटर दूर जंगल में मिला नरकंकाल

गढ़िया पहाड़ एक पर्यटक स्थल है यहां पर प्रतिदिन सैकड़ों लोग पहाड़ की खुबसूरती को देखने आते हैं। नगरवासी प्रतिदिन सुबह और शाम को घुमने के लिए जाते हैं। गढ़िया पहाड़ में जिस जगह पर शव मिला है वह पहाड़ के सबसे उपर सड़क से करीब 100 मीटर दूरी पर देखा गया है। जिस जगह पर नरकंकाल मिला है वहां पर कोई आता जाता नहीं है तो महिला वहां तक कैसे पहुंची।

गढिया पहाड़ में एक नरकंकाल मिला है जिसकी जांच कि जा रही है सभी थानो में गुमसूदगी का रिर्पोट खंगाला जा रहा है ताकि शव की पहचान किया जा सके। जब तक शव की पहचान नहीं होगा तबतक मामले का खुलासा नहीं हो पाएगा पुलिस हर सभंव प्रयास कर रही है।

हत्या है या खुदकुशी?

पुलिस ने बताया कि महिला का शव जिस जगह पर देखा गया वह पहाड़ में ऐसे जगह पर है जहां पर कभी कोई आता जाता नहीं है। महिला के साथ क्या हुआ, क्या उसकी हत्या किया गया है या फिर उसने खुदकुशी की है यह एक रहस्य बना हुआ है। ऐसा भी हो सकता है कि महिला की किसी दूसरे जगह पर हत्या कर शव को यहां पर फेंक दिया गया है। यदि महिला आस पास की रहती तो इतने दिनों तक कोई ना कोई सूचना पुलिस को मिलती लेकिन कोतवाली में किसी भी महिला की गुमसूदगी का रिपोर्ट दर्ज नहीं है।

रोजाना पर्यटकों की रहती है भीड़

गढ़िया पहाड़ देखने के लिए दूर दूर से लोग यहां पर आते हैं। यह पहली घटना है जब यहां पर किसी अज्ञात महिला का नरकंकाल मिला है। हत्या जैसी घटनाएं अब तक यहां पर नहीं हो रही थी लेकिन इस तरह से नरकंकाल मिलने से आने वाले शैलानियों में भी दहशत बना रहेगा। यदि नरकंकाल का सिनाख्त नहीं हुआ तो यह किसी शैलानी का हो सकता है जो अपने किसी साथी के साथ यहां पर घुमने आया और उसकी हत्या कर दिया गया हो।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -


Most Popular