Saturday, July 6, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाछत्‍तीसगढ़ : रायपुर में ऑनलाइन ठगी का अजीबोगरीब मामला, मुर्गे के नाम...

छत्‍तीसगढ़ : रायपुर में ऑनलाइन ठगी का अजीबोगरीब मामला, मुर्गे के नाम पर एक लाख 35 हजार का लगाया चूना; महिला ने साइबर सेल में की शिकायत

ऑनलाइन ठगी का शिकार

रायपुर। छत्‍तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में ठगी (Fraud in Raipur) का अजीबोगरीब मामला सामने आया है। यहां शातिर ठगों ने मुर्गे के नाम पर एक महिला को ऑनलाइन ठगी का शिकार बना लिया। ठगों के झांसे में आकर महिला ने एक लाख 35 हजार रुपये गंवा दिए। ठगी का शिकार होने के बाद महिला ने साइबर सेल में इसकी शिकायत की। पुलिस अब मामले की जांच में जुट गई है।

बबिता बिरुआ का ओडिशा में एक मुर्गी फार्म है, जहां वे विभिन्न राज्यों से मुर्गे खरीदकर बेचती है। कुछ समय पहले उन्होंने इंटरनेट के माध्यम से रायपुर की दौलत हैचरी के बारे में जानकारी प्राप्त की। उन्हें बताया गया कि मुर्गे खरीदने के लिए पहले एडवांस पेमेंट करना होगा और एक माह बाद मुर्गों की डिलीवरी होगी। बबिता ने 2000 मुर्गों के लिए 30 प्रतिशत एडवांस के हिसाब से 1 लाख 35 हजार रुपये का भुगतान कर दिया।

टालमटोल करने पर ठगी का पता चला

एक माह बीतने के बाद भी जब मुर्गे नहीं पहुंचे, तो बबिता ने दौलत हैचरी से संपर्क करने की कोशिश की। लगातार फोन करने के बावजूद उन्हें कोई उत्तर नहीं मिला। हर बार उन्हें टाल-मटोल किया गया, जिसके बाद बबिता को एहसास हुआ कि उनके साथ ठगी हो चुकी है। इसके बाद उन्होंने तुरंत साइबर सेल में शिकायत दर्ज कराई।

महिला ने साइबर सेल में की शिकायत

साइबर सेल में शिकायत दर्ज होते ही पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। पुलिस ने कहा है कि वे इस ठगी के मामले को गंभीरता से ले रहे हैं और दोषियों को पकड़ने के लिए हर संभव प्रयास कर रहे हैं।

एएसपी सिटी लखन पाटले ने कहा, ओडिशा की महिला से ठगी का मामला सामने आया है। मामले की शिकायत मिलने के बाद जांच की जाएगी। इस घटना ने ऑनलाइन लेन-देन में सतर्क रहने सलाह दी है।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular