Wednesday, May 22, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाChhattisgarh : फैक्ट्री में करंट लगने से छात्र की मौत, संचालक ने...

Chhattisgarh : फैक्ट्री में करंट लगने से छात्र की मौत, संचालक ने लावारिस बताकर मॉर्च्यूरी भेजी लाश, पुलिस और परिजनों को भी नहीं दी सूचना

BHILAI: भिलाई के औद्योगिक क्षेत्र स्थित साउथ इंडिया इंडस्ट्रीज नाम की कंपनी में एक 19 साल के छात्र की काम के दौरान करंट लगने से मौत हो गई। फैक्ट्री संचालक ने अमानवीय वर्ताव करते हुए उसके शव को लावारिस घोषित कर लाल बहादुर शास्त्री अस्पताल भेज दिया। पूरा मामला जामुल थाना क्षेत्र के लक्ष्मण नगर का है।

मृतक के परिजनों को जब घटना की जानकारी हुई तो उन्होंने फैक्ट्री का घेराव कर धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया है। मृतक का नाम विकास यादव है, जो कॉलेज स्टूडेंट था। मौत की खबर जामुल और छावनी थाने को भी नहीं दी गई थी।

फैक्ट्री में वायर पैकिंग का करता था काम

बताया जा रहा है कि कॉलेज की छुट्टी होने की वजह से साउथ इंडिया इंडस्ट्रीज नाम की फैक्ट्री में वायर पैकिंग का काम करने लगा था। शनिवार शाम को जब वह वायर पैकिंग का काम कर रहा था, इसी दौरान वो करंट की चपेट में आ गया। इससे उसकी मौत हो गई।

परिजनों ने फैक्ट्री का किया घेराव

परिजनों ने फैक्ट्री का किया घेराव

छात्र की मौत की सूचना परिजनों को नहीं दी गई, इससे आक्रोशित परिजनों ने हंगामा कर दिया। उन्होंने फैक्ट्री के बाहर ही बड़ी संख्या में बैठकर धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया है। परिजनों को समझाने और ढाहस बंधाने के लिए मनीष पाण्डेय और अन्य बड़े नेता पहुंच रहे हैं।

परिजनों की मांग है कि उन्हें 10 लाख रुपए मुआवजा और नौकरी दी जाए। पुलिस प्रशासन भी मौके पर पहुंचा और परिजनों को समझाने की कोशिश कर रहा है।

भाजपा नेता मनीष पाण्डेय पहुंचे परिजनों को समझाने

भाजपा नेता मनीष पाण्डेय पहुंचे परिजनों को समझाने

लावारिस बताकर मरचुरी में रखवा दिया शव

बताया जा रहा है कि विकास को फैक्ट्री में काम करते ज्यादा दिन नहीं हुए थे। थाना प्रभारी ने कहा कि उनके पास कोई मेमो नहीं भेजा गया है। पुलिस ने इसके बाद मामले की पतासाजी की तो पता चला की मामला जामुल थाना अंतर्गत साउथ इंडिया इंडस्ट्रीज फैक्ट्री का है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular