Friday, April 26, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाChhattisgarh: शिक्षिका की बेरहमी से हत्या.. शिक्षक पति ने शराब के नशे...

Chhattisgarh: शिक्षिका की बेरहमी से हत्या.. शिक्षक पति ने शराब के नशे में रॉड से किया हमला; थाने पहुंचकर बोला- ‘मुझे कोई अफसोस नहीं’

Gariyaband: गरियाबंद जिले के मजरकट्टा में एक शिक्षक ने अपनी पत्नी की रॉड मारकर बेरहमी से हत्या कर दी। दोनों पति-पत्नी सरकारी स्कूल में टीचर थे। हत्या के बाद आरोपी पति ने कोतवाली थाने पहुंचकर सरेंडर भी कर दिया। उसने बताया कि उसे अपने किए का कोई पछतावा नहीं है। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

गरियाबंद थाना प्रभारी राकेश मिश्रा ने बताया कि ग्राम मजरकट्टा निवासी डोमनकांत ध्रुव इंडागांव में शिक्षक था। वो मूल रूप से छुरा के पीपरछेड़ी का रहने वाला था। वहीं उसकी पत्नी मीना ध्रुव गंजईपुरी स्कूल में टीचर थी। उसका मायका धमतरी के मोहंदी में था। दोनों पति-पत्नी ने मजरकट्टा में अपना मकान बनाया था और वहां से अपने-अपने स्कूल आना-जाना करते थे। अभी जाड़े की छुट्टी होने पर दोनों बच्चे नाना-नानी के घर गए हुए हैं। दोनों को एक 10 साल का बेटा और 3 साल की बेटी है। वहीं दोनों पति-पत्नी की भी छुट्टियां लग गई हैं, तो वे भी शुक्रवार को स्कूल नहीं गए थे।

आरोपी पति डोमनकांत।

आरोपी पति डोमनकांत।

पति डोमनकांत को शराब पीने की लत थी। कल भी वो शराब पीकर घर आया और पत्नी मीना के साथ विवाद करने लगा। पति-पत्नी के बीच विवाद इतना बढ़ा कि डोमनकांत ने मीना पर रॉड से हमला कर दिया। इससे पत्नी मीना की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। पूरे घर में खून बिखर गया। लहूलुहान लाश को कमरे में ही छोड़कर आरोपी कोतवाली थाने पहुंचा और पत्नी की हत्या की बात कबूल की।

आरोपी पति गिरफ्तार।

जानकारी मिलते ही पुलिस देर रात मौके पर पहुंची और घर को सीलबंद कर दिया। आज शनिवार को फिर से पुलिस मौके पर पहुंची और मृतका के परिजनों को बुलाकर शव का पंचनामा कर उसे पोस्टमॉर्टम के लिए जिला अस्पताल भेजा। मायकेवालों का आरोप है कि पति डोमनकांत नशे का आदी था और उनकी बेटी को प्रताड़ित करता था। बहरहाल पुलिस फिलहाल पूरे मामले की जांच में जुट गई है।

शिक्षिका मीना ध्रुव।

शिक्षिका मीना ध्रुव।

रायपुर में मायके से पैसे नहीं ला पाई, तो मार दिया पत्नी को

9 दिन पहले रायपुर के अंबेडकर चौक स्थित घर से एक महिला की लाश संदिग्ध हालत में मिली थी। महिला के घर वालों का कहना था कि उसके पति ने ही उसकी हत्या की है। दोनों के बीच शादी के बाद से घरेलू बातों को लेकर विवाद भी हुआ करता था। महिला के घर वालों ने गुढ़ियारी थाने में पति के खिलाफ शिकायत की है। जिस महिला की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हुई, उसका नाम कीर्ति जंघेल था। इसके पति का नाम रविंद्र है। रविंद्र ने 15 दिसंबर की सुबह करीब 5 बजे कीर्ति के गुढ़ियारी में ही रहने वाले भाई काे फोन पर मौत की खबर दी थी। हड़बड़ाकर परिजन रविंद्र के घर पहुंचे। यहां उनका विवाद भी हुआ। महिला के मायके वालों ने रविंद्र पर ही हत्या का आरोप लगाया।

महिला की हुई थी संदिग्ध मौत।

महिला की हुई थी संदिग्ध मौत।

मौत से पहले की थी बात

महिला के घर वालों ने बताया कि बुधवार की रात कीर्ति ने फोन पर बात की थी। बातचीत में उसने किसी तरह से बीमारी या तबीयत ठीक न होने जैसी बात नहीं की, सामान्य बातचीत थी। इसके बाद उसने सोने जाने की बात कहकर फोन कट कर दिया था। सुबह अचानक उसकी मौत की बात सामने आई। इस वजह से घर वालों को शक है कि बेटी की हत्या की गई।

कवर्धा में भी मामूली विवाद पर पत्नी की हत्या

कवर्धा जिले के ग्राम पंचायत चिल्फी में 22 दिसंबर को मामूली विवाद में एक महिला की उसके ही पति ने बेरहमी से हत्या कर दी। जान बचाने के लिए भाग रही महिला कहती रही कि मुझे मत मारो..। लेकिन आरोपी पति माना नहीं और लोहे की रॉड से सिर पर जानलेवा हमला कर दिया, जिससे महिला की मौत हो गई। वारदात के बाद आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। घटना गुरुवार सुबह करीब 5 बजे की है। मृतका सीमा यादव (35) सुबह उठकर घर का कामकाज कर रही थी। तभी आरोपी पति दशरथ पिता स्व. रामा यादव (50) के साथ किसी बात को लेकर बहस हुई।

कवर्धा में भी पत्नी की हत्या कर दी थी पति ने।

कवर्धा में भी पत्नी की हत्या कर दी थी पति ने।

विवाद इतना बढ़ा कि तैश में आकर आरोपी ने लोहे का रॉड उठा लिया और सीमा को मारने के लिए दौड़ाया। जान बचाने के लिए सीमा भागने लगी। भागते- भागते घर से कुछ दूर एक गड्ढे में जाकर गिर गई, जहां आरोपी ने लोहे की रॉड से उसके सिर पर ताबड़तोड़ हमला कर दिया। इससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। खास बात यह है कि वारदात के समय आरोपी का बेटा घर में ही सोया था।

चरित्र संदेह पर पत्नी से विवाद हुआ, तो ले ली जान

बिलासपुर जिले में भी एक दिन पहले चरित्र संदेह पर हुए विवाद में युवक ने अपनी पत्नी की हत्या कर दी। आरोपी ने अपनी पत्नी को जमीन पर पटका फिर सीने पर चढ़कर लगातार पीटता रहा। इससे उसकी मौत हो गई। हत्या करने के बाद वह थाने पहुंचा। पुलिस का बताया कि किसी ने उसकी पत्नी को जहर पिला दिया है। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। घटना मस्तूरी थाना क्षेत्र की है। दर्रीघाट ग्राम पंचायत के ग्राम लिमतरा निवासी चंद्रिका बाई सूर्यवंशी पति शंकर सूर्यवंशी की एक साल पहले ही शादी हुई थी। शंकर उसे चूड़ी पहनाकर लाया था।

जांजगीर चांपा जिले के अकलतरा थाना क्षेत्र में चंद्रिका का मायके है। दोनों के बीच अक्सर विवाद होता था। बुधवार की रात करीब 8 बजे शंकर नशे में घर पहुंचा। इस दौरान वह फिर चरित्र शंका को लेकर पत्नी से झगड़ा करने लगा। विवाद इतना बढ़ा कि शंकर चंद्रिका को पीटने लगा और उसे जमीन पर पटक दिया। इसके बाद सीने में चढ़कर लगातार पीटता रहा। इससे महिला अचेत हो गई और उसकी मौके पर ही मौत हो गई। घटना के बाद काफी देर शंकर घर पर रहा। रात करीब डेढ़ बजे वह मस्तूरी थाने पहुंचा और पुलिस को बताया कि उसकी पत्नी को किसी ने जहर पिला दिया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular