Thursday, May 9, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाChhattisgarh: 3 आवारा कुत्तों का आतंक... 24 घंटे के अंदर 16 लोगों...

Chhattisgarh: 3 आवारा कुत्तों का आतंक… 24 घंटे के अंदर 16 लोगों को काटकर किया जख्मी; घायलों में 4 साल का बच्चा भी शामिल, सावधान रहने गांवों में कराई जा रही मुनादी

विधायक कुंवर सिंह निषाद अस्पताल पहुंचे।

Balod: बालोद जिले के अर्जुंदा नगर पंचायत क्षेत्र में 24 घंटे के अंदर 3 आवारा कुत्तों ने 16 लोगों को अपना शिकार बनाया है। इनमें करीब 4 साल का बच्चा भी शामिल है। स्थानीय विधायक कुंवर सिंह निषाद को जब मामले की जानकारी मिली, तो वे तुरंत इलाके में पहुंचे और पीड़ितों से मुलाकात की। मामला अर्जुंदा थाना क्षेत्र का है।

सोमवार शाम तक अर्जुंदा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में 6 मरीज कुत्ते के काटने से अस्पताल में पहुंचे हुए थे। उनका इलाज भी पूरा नहीं हुआ था कि रात तक दो और घायल अस्पताल में पहुंचे। इसके बाद मंगलवार सुबह को कुत्ते के काटने के 2 और मामले सामने आए। मंगलवार शाम तक घायलों की संख्या 16 हो गई है। आवारा कुत्तों को पहचान कर उन्हें पकड़ने की कोशिश की जा रही है।

विधायक कुंवर सिंह निषाद पीड़ितों से मिलते हुए।

विधायक कुंवर सिंह निषाद पीड़ितों से मिलते हुए।

विधायक ने कराई मुनादी

इधर विधायक कुंवर सिंह निषाद ने मरीजों से मुलाकात के साथ ही नगरीय पंचायत को तुरंत कुत्तों को पकड़ने के निर्देश दिए हैं। साथ ही स्वास्थ्य विभाग की टीम को गावों में जाने को कहा गया है। इसके अलावा अर्जुंदा नगर पंचायत के गांवों में मुनादी भी कराई जा रही है, ताकि लोग कुत्तों से सतर्क रहें।

4 साल के बच्चे को भी कुत्ते ने काटा।

4 साल के बच्चे को भी कुत्ते ने काटा।

नहीं आते डॉग कैचर

बालोद जिले के किसी भी नगरीय निकाय में अब तक डॉग कैचर जैसी कोई भी टीम एक्टिव नहीं है। रायपुर, बिलासपुर जैसे बड़े शहरों में तो कुत्तों को पकड़ने के लिए अभियान चलाया जाता है, लेकिन नगर पंचायत अर्जुंदा में ऐसी कोई व्यवस्था नहीं होने से लोग आतंकित हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular