Sunday, September 29, 2024




Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: छत्तीसगढ़- लड़के ने अपने ससुरालवालाें पर लगाया आरोप, मुस्लिम...

BCC News 24: छत्तीसगढ़- लड़के ने अपने ससुरालवालाें पर लगाया आरोप, मुस्लिम लड़की से हुआ था प्रेम विवाह… बोला- चोरी-छिपे मेरे 8 वर्षीय पुत्र का खतना कर दिया

जशपुर: 8 वर्षीय एक दलित बच्चे का उसके ननिहाल में सुन्नत किए जाने की शिकायत सन्ना थाने में आई है। हिन्दू संगठन से जुड़े लोगों ने घटना पर बच्चे के ननिहाल पक्ष वालों पर धर्मांतरण करने आरोप लगाया है। सोमवार को बच्चे के पिता, समाज के लोग व हिन्दू संगठन से जुड़े लोग सन्ना थाना पहुंचे थे।

थाने में आवेदन देकर बच्चे के ननिहाल पक्ष के लोगों के विरूद्ध कार्रवाई की मांग की। इधर मामले को लेकर पुलिस बेहद सतर्कतापूर्वक कार्रवाई कर रही है। जानकारी के मुताबिक सन्ना के नगरटोली निवासी घांसी समाज के युवक ने हर्राडीपा डुमरटोली निवासी एक मुस्लिम लड़की से प्रेम विवाह किया था। दंपती के दो बच्चे 8 वर्षीय पुत्र व 6 वर्षीय पुत्री है। नगरटोली निवासी युवक की माने तो उसका 8 वर्षीय पुत्र नवंबर 21 में अपनी मां के साथ अपने ननिहाल हर्राडीपा गया था।

लड़के के ननिहाल पक्ष के लोगों द्वारा उसे हर्राडीपा से आस्ता ले जाया गया और वहां से अंबिकापुर ले जाकर उसका खतना कर दिया। बच्चे के पिता का कहना है कि उसके खतना हाेने की जानकारी नहीं दी गई और चोरी-छिपे यह काम किया गया है। खुद बच्चे के पिता को जानकारी कुछ दिन पहले हुई है। घटना को युवक ने अपने परिवार व समाज के सामने रखा, जिसके बाद घासी समाज व हिन्दू संगठन के लोग कार्रवाई की मांग को लेकर थाने में पहुंचे।

सांसद ने दी चेतावनी, बोली: थाने में दूंगी धरना
मामले में भाजपा सांसद गोमती साय ने कहा कि छग में सरकार लगातार धर्मांतरण को बढ़ावा दे रही है। ऐसे मामलों में कार्रवाई ना होना निश्चित तौर पर एक तुष्टिकरण की राजनीति की देन है। जो एक समुदाय विशेष को लेकर कांग्रेस की सरकार शुरू से करती आई है। जशपुर के सन्ना में हुई इस घटना में यदि उचित कार्रवाई नहीं होती है तो मैं थाने में धरना दूंगी।

कार्रवाई नहीं हुई तो करेंगे आंदाेलन : देवधन
घांसी समाज के प्रदेश अध्यक्ष देवधन नायक ने कहा कि दलित समाज रीति- रिवाजों व परंपराओं का अपमान है। कार्रवाई नहीं होती है तो समाज आंदोलन करेगा।

मामले की हो रही जांच
शिकायत प्राप्त हुई है। घटना नवंबर की है और अंबिकापुर ले जाकर यह किया गया है। दोनों पक्षों के बयान लिए जा रहे हैं। हर पहलुओं पर जांच की जा रही है। जांच के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।”
-प्रतिभा पांडेय, एएसपी, जशपुर

RELATED ARTICLES
- Advertisment -


Most Popular