Saturday, April 20, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाChhattisgarh: महिला ने पेट्रोल डालकर खुद को जलाया, मचा हडकंप... नगर निगम...

Chhattisgarh: महिला ने पेट्रोल डालकर खुद को जलाया, मचा हडकंप… नगर निगम ने कब्जा हटाकर घर सील किया; तो गुस्से में की आत्मदाह की कोशिश, TV में जलने का सीन देखा फिर अपने आप को लगाई आग

राजनांदगांव: शहर के लखोली में गुरुवार को एक महिला ने खुद के ऊपर पेट्रोल डालकर आत्मदाह की कोशिश की। आसपास के लोग जब तक कुछ समझ पाते, तब तक महिला गंभीर रूप से जल गई। उसे मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है। मामला सिटी कोतवाली क्षेत्र का है।

अटल आवास में बने मकान से हटाए जाने के दौरान महिला ने खुद को आग के हवाले कर लिया। घटना की सूचना लोगों ने पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। महिला का बयान लेने की कोशिश की जा रही है, लेकिन फिलहाल उसकी हालत ऐसी नहीं है कि उससे कुछ भी बात की जा सके।

राजनांदगांव एसपी प्रफुल्ल ठाकुर ने बताया कि लखोली में नगर निगम द्वारा अटल आवास का निर्माण किया गया है, लेकिन यहां कुछ लोगों ने अवैध कब्जा कर लिया है और बिना आवंटन हुए ही रहने लगे हैं। इसी के तहत नगर निगम की टीम गुरुवार को कब्जा हटाने लखोली पहुंची हुई थी। यहां महिला यास्मीन बेगम (49) भी अपने 22 साल के बेटे के साथ रहती है। उस पर भी बिना आवास के आवंटन के ही वहां बने अटल आवास में रहने का आरोप है। नगर निगम की टीम ने उसका मकान सील कर दिया। ये देखकर महिला ने घर के बाहर खुद के ऊपर पेट्रोल डालकर आत्मदाह करने की कोशिश की।

गंभीर रूप से झुलसी हुई महिला और घटनास्थल पर जमा भीड़।

गंभीर रूप से झुलसी हुई महिला और घटनास्थल पर जमा भीड़।

महिला के आत्मदाह करने की कोशिश के बाद निगम की टीम मौके से भाग निकली। एक दिन पहले ही महिला ने निगम के अधिकारियों को मौखिक रूप से बताया था कि निगम के कर्मचारी ने ही पीएम आवास में रहने के लिए 30 हजार रुपए लिए हैं। जिसे अधिकारियों ने अनसुना कर दिया था। महिला की आत्मदाह करने की कोशिश के बाद पीएम आवास लखोली में माहौल गरमाया हुआ है।

लोगों ने बुझाई आग।

लोगों ने बुझाई आग।

जब नगर निगम की टीम उसके द्वारा किए गए अवैध कब्जे को हटा रही थी, तो इसी बीच उसने खुद पर पेट्रोल डाल लिया और पलक झपकते ही आग भी लगा ली। सबकुछ इतनी जल्दी हुआ कि किसी को भी कुछ सोचने-समझने का मौका नहीं मिला। आसपास के लोगों ने पहले कपड़े और फिर पानी डालकर आग बुझाने की कोशिश की। इसके बाद लोगों ने कोतवाली पुलिस को सूचना दी।

महिला ने खुद को लगाई आग।

महिला ने खुद को लगाई आग।

एसपी प्रफुल्ल ठाकुर ने बताया कि इससे पहले भी अटल आवास में कब्जा करते रह रहे लोगों को नगर निगम द्वारा नोटिस दिया जा चुका है। नगर निगम ने उन्हें खुद ही घर खाली कर देने को कहा था, इसके बावजूद अवैध कब्जाधारकों ने मकान खाली नहीं किया। जिसके बाद नगर निगम यहां कब्जा हटाने पहुंची थी। उन्होंने कहा कि जिस महिला ने आत्मदाह की कोशिश की है, उसकी हालत गंभीर है। उसका इलाज मेडिकल कॉलेज अस्पताल में चल रहा है। बताया जा रहा है कि महिला तलाकशुदा थी और अपने बेटे के साथ यहां रहती थी। वो कपड़ा बेचने का काम करती थी।

TV में जलने का सीन देखा….खुद को लगाई आग

महीनेभर पहले दुर्ग जिले में रिटायर्ड टीआई की 59 वर्षीय पत्नी ने मिट्‌टी तेल डालकर खुद को आग के हवाले कर लिया था। बताया जा रहा है कि महिला मानसिक रूप से बीमार थी। घटना के समय घर में टीवी देख रही थी। टीवी में किसी के जल जाने का सीन आया। इससे महिला इतने आवेश में आ गई कि घर में रखा मिट्टी का तेल अपने ऊपर छिड़ककर आग लगा लिया था। दुर्ग के पद्मनाभपुर चौकी क्षेत्र अंतर्गत बोरसी हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी एमआईजी 1/299 का है। यहां रिटायर्ड टीआई सुरेंद्र उइके अपनी पत्नी खिमरन उइके और बच्चों के साथ रहते हैं। सीएसपी दुर्ग वैभव बैंकर ने बताया कि घटना एक नवंबर रात की है। प्राथमिक पूछताछ पता चला कि महिला रात 11.30 बजे के करीब घर में टीवी देख रही थी। सीरियल में आग जलने का सीन देखकर घटना को अंजाम दिया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular