Saturday, July 6, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाछत्तीसगढ़ : दक्षिणमुखी हनुमान मंदिर में चोरी, चांदी का मुकुट और सोने...

छत्तीसगढ़ : दक्षिणमुखी हनुमान मंदिर में चोरी, चांदी का मुकुट और सोने के जेवर चुराए, कपड़े से चेहरा ढककर दिया वारदात को अंजाम

बालोद: जिले में हनुमान मंदिर में चोरी का वीडियो सामने आया है। जिसमें कमरौद गांव में स्थित भूमिफोड़ दक्षिणमुखी ​​​​​​ हनुमान मंदिर में एक शातिर चोर जेवर चुराता दिख रहा है। वह भगवान के मुकुट समेत सारे जेवर और दान के पैसे लेकर भाग गया। घटना गुंडरदेही थाना क्षेत्र की है।

चोरी की ये वारदात रविवार रात 12 बजे से 2 बजे के बीच हुई है। जब सुबह पुजारी मंदिर पहुंचे तो हालत देखकर उनके होश उड़ गए। सामान इधर-उधर बिखरा पड़ा था। कैश समेत सोने के जेवरात गायब थे। पुजारी ने CCTV फुटेज चेक किया, जिसमें एक शख्स चोरी करता दिख रहा है।

कमरौद गांव में स्थित भूमिफोड़ दक्षिणमुखी हनुमान मंदिर से एक शातिर शख्स ने जेवर चुरा लिए।

कमरौद गांव में स्थित भूमिफोड़ दक्षिणमुखी हनुमान मंदिर से एक शातिर शख्स ने जेवर चुरा लिए।

सिर और चेहरे पर कपड़ा डालकर चोरी

मंदिर में लगे CCTV कैमरे ने चोरी की सारी करतूत को कैद कर लिया। फुटेज में साफ दिख रहा है कि शख्स अपने सिर और चेहरे पर कपड़ा डाल कर चोरी कर रहा है, ताकि उसकी पहचान न हो सके। अलग-अलग जगहों से कैश और जेवर निकालता दिख रहा है। इधर-उधर सामान भी लगातार खोजते नजर आ रहा है।

मंदिर में चोरी से स्थानीय लोगों में आक्रोश

मंदिर में चोरी की वारदात से स्थानीय लोगों में आक्रोश है। इलाके के लोगों का कहना है कि जल्द चोर को पकड़ा जाए। भगवान के घर चोरी करने वाले को कड़ी सजा दी जाए। वहीं, मंदिर के पुजारी पंडित दुर्गा प्रसाद पांडे ने बताया कि थाने में FIR दर्ज कराकर कड़ी कार्रवाई की मांग की गई है।

जांच में डॉग स्क्वॉड की मदद ले रही पुलिस

गुंडरदेही थाना प्रभारी वीणा यादव ने बताया कि मंदिर के पुजारी ने लिखित में शिकायत दर्ज कराई है। CCTV फुटेज के आधार पर मामला दर्ज कर लिया गया है। हनुमान जी की मूर्ति के सिर पर चांदी का मुकुट था, अन्य जेवर भी थे। चोर की खोजबीन की जा रही है। इसके लिए पुलिस डॉग स्क्वॉड की मदद भी ले रही है।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular