Friday, April 19, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाChhattisgarh: रायपुर लेकर जा रहें थे 3.80 करोड़ के नकली नोट, पुलिस...

Chhattisgarh: रायपुर लेकर जा रहें थे 3.80 करोड़ के नकली नोट, पुलिस ने दबोचा, 4 बोरियों से 500-500 के नोट बरामद; SP बोले- इसमें इंटरनेशनल नेटवर्क

Mahasamund: छत्तीसगढ़ के महासमुंद में पुलिस ने गुरुवार को 3.80 करोड़ रुपए के नकली नोट बरामद किए हैं। इन नोटों को एक पिकअप में साड़ियों के अंदर छिपाकर ले जाया जा रहा था। पुलिस इसे इंटरनेशनल नेटवर्क से जोड़कर देख रही है। मामला सरायपाली थाना क्षेत्र का है।

SP राजेश कुकरेजा ने बताया कि, 760 पैकेट से 76 हजार 500-500 के नकली नोट मिले हैं। इन्हें 4 बोरियों में भरकर सारंगढ़ से रायपुर ले जाया जा रहा था। उन्होंने बताया कि पिकअप चालक सरायपाली निवासी अरुण सिदार (18) को गिरफ्तार किया गया है।

महासमुंद पुलिस ने नकली नोट को जब्त किया।

महासमुंद पुलिस ने नकली नोट को जब्त किया।

एक दिन पहले ही मिल गई थी सूचना

पुलिस को बुधवार को सूचना नकली नोटों को ले जाने की सूचना मिल गई थी। इसके बाद नाकाबंदी की गई। सरायपाली के अग्रसेन चौक के पास सुबह एक पिकअप आती दिखाई दी। पुलिस ने उसे रोका और तलाशी ली तो अंदर साड़ियों के बीच छिपाए गए नकली नोट बरामद हो गए।

अमेठी गांव के पास रोककर लोड कराया

पुलिस की पूछताछ में आरोपी अरुण सिदार ने बताया कि, वह साड़ियों की डिलीवरी देने रायपुर जा रहा था। रास्ते में अमेठी गांव के पास एक व्यक्ति ने उसे रोका और 4 बोरियां रायपुर छोड़ने की बात कही। इसके बाद उसने बोरियों को लोड पिकअप में लोड कर लिया।

अन्य राज्यों से जुड़े हो सकते हैं तार

एसपी राजेश कुकरेजा ने बताया कि नकली नोट, पिकअप और आरोपी के मोबाइल को जब्त किया गया है। आरोपी से पूछताछ की जा रही है। इसमें अन्य राज्यों से भी तार जुड़े होने की बात सामने आ सकती है। वहीं रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया को भी सूचना दे रहे हैं। उनको जांच में शामिल करेंगे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular