Friday, June 14, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाChhattisgarh : बिलासपुर में कबाड़ से भरा ट्रक जब्त, संचालक-कर्मचारी गायब, पुलिस...

Chhattisgarh : बिलासपुर में कबाड़ से भरा ट्रक जब्त, संचालक-कर्मचारी गायब, पुलिस अफसर बदलते ही दुकानों में छापेमारी; 2 लाख का कबाड़ बरामद

BILASPUR: बिलासपुर में पुलिस ने कबाड़ दुकान में दबिश देकर ट्रक से भरे करीब 2 लाख रुपए का स्क्रैब जब्त किया है। इस दौरान दुकान में न तो दुकान संचालक मिला और न ही कर्मचारी मिले। ट्रक के ड्राइवर को भी पुलिस फरार बता रही है। मामला सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र का है।

दरअसल, पुलिस को सूचना मिली थी कि पुराना बस स्टैंड स्थित होटल सूर्या के पास कुछ लोग ट्रक में लोहे का कबाड़ लोड कर रहे हैं। शनिवार की रात पुलिस की टीम मौके पर पहुंचकर ट्रक की तलाशी ली, तो उसमें लोहे के छड़, एंगल, पाइप और प्लेट सहित करीब 6 टन स्क्रैब बरामद किया।

पुलिस अब ट्रक के रजिस्ट्रेशन नंबर के जरिए दुकान संचालक को पकड़ने का दावा कर रही है।

पुलिस अब ट्रक के रजिस्ट्रेशन नंबर के जरिए दुकान संचालक को पकड़ने का दावा कर रही है।

पुलिस बोली- भाग गए संचालक, कर्मचारी और ड्राइवर

सिटी कोतवाली टीआई विजय चौधरी ने बताया कि जब पुलिस पहुंची तब दुकान संचालक, कर्मचारी और ड्राइवर वहां से भाग गए। ट्रक में चोरी का कबाड़ होने की आशंका पर पुलिस ने कार्रवाई की है। ट्रक के रजिस्ट्रेशन नंबर के आधार पर मालिक और ड्राइवर की जानकारी जुटाई जा रही है।

पुलिस को पता ही नहीं किसका है कबाड़

उन्होंने बताया कि कबाड़ और दुकान संचालक के संबंध में कोई जानकारी नहीं मिली है। कबाड़ भर रहे लोग पुलिस को देखकर भाग गए। जिसके चलते कोई जानकारी नहीं मिल पाई है। ट्रक के रजिस्ट्रेशन नंबर के आधार पर जानकारी जुटाई जा रही है। जिसके बाद दुकान संचालक के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

चर्चित कबाड़ी का है सामान

बताया जा रहा है कि पुराना बस स्टैंड के पास ही चर्चित कबाड़ संचालक की दुकान है, जहां से पुलिस ने ट्रक को जब्त किया है। इसके बावजूद पुलिस ने कबाड़ दुकान संचालक से कोई पूछताछ नहीं की। जबकि उसके खिलाफ पहले भी कई बार कार्रवाई की जा चुकी है। यह भी कहा जा रहा है कि इस मामले को रफादफा करने तैयारी है।

थानेदार और अफसर बदलते ही कबाड़ पर नजर

सूत्रों का कहना है कि जिले में छोटे-बड़े कबाड़ दुकान संचालकों की संख्या तकरीबन 60 से अधिक है। इसमें 5 बड़े यार्ड वाले कबाड़ दुकान संचालक हैं। इसी तरह जिले में तीन बड़े मेटल कबाड़ दुकान संचालक भी हैं, जहां मेटल सामानों को खपाया जाता है। जिले में बड़े पैमाने पर थानेदार और पुलिस अफसरों का तबादला हुआ है।

शराब ठेका बंद होने के बाद कबाड़ दुकान ही पुलिस के लिए आय का प्रमुख जरिया है। यही वजह है कि थानेदार और अफसरों के बदलते ही कबाड़ दुकान संचालकों पर उनकी नजर है। हालांकि, एसपी रजनेश सिंह ने जिले में सभी अवैध कारोबार पर सख्ती से लगाम लगाने का दावा किया है।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular