Sunday, May 19, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाChhattisgarh : पत्नी ने दोस्त के साथ मिलकर की पति की हत्या,...

Chhattisgarh : पत्नी ने दोस्त के साथ मिलकर की पति की हत्या, शराबी पति की रोज-रोज की प्रताड़ना से तंग आकर उठाया खतरनाक कदम

पति की हत्या के आरोपी में गिरफ्तार पत्नी और उसका दोस्त

भिलाई: दुर्ग पुलिस ने नेवई थाना क्षेत्र में दिसंबर 2023 में हुई युवक की हत्या की गुत्थी को सुलझा लिया है। युवक की हत्या खुद उसकी पत्नी ने अपने सहकर्मी दोस्त के साथ मिलकर की थी। पुलिस ने आरोपी पत्नी और उसके दोस्त को गिरफ्तार कर लिया है।

दुर्ग एसपी जितेंद्र शुक्ला ने बताया कि रिसाली सेक्टर निवासी मेवाराम साहू ने 14 दिसंबर 2023 को नेवई थाने में शिकायत दर्ज कराई थी कि उसके बेटे लोमेंद्र साहू की मौत हो गई है। उसने बताया कि उसकी बहू संगीता साहू ने उसे सूचना दी की वो 13 दिसंबर की रात में खाना खाकर सोया था और अगली सुबह जब वो उसे उठाने गई तो वो नहीं उठा। नेवई पुलिस ने मर्ग कायम कर शव को पीएम के लिए भेजा। पीएम रिपोर्ट में युवक की मौत संदेहास्पद होना पाया गया।

दुर्ग एसपी जितेंद्र शुक्ला मामले का खुलासा करते हुए

दुर्ग एसपी जितेंद्र शुक्ला मामले का खुलासा करते हुए

पीएम रिपोर्ट आने के बाद पुलिस को शक हुआ कि लोमेंद्र की मौत स्वाभाविक नहीं है, बल्कि उसकी हत्या की गई है। पुलिस ने मामले की तहकीकात के लिए कई टीमें गठित की। पूछताछ में पता चला कि संगीता साहू भिलाई स्टील प्लांट में ठेका श्रमिक (कंप्यूटर ऑपरेटर) थी। उसी कार्यालय में ठेका श्रमिक सुनील डहरिया वाहन चालक है। यह भी पता चला कि घटना की रात सुनील डहरिया को संगीता के घर पर देखा गया था।

इसके बाद पुलिस ने सुनील डहरिया को उठाकर पूछताछ शुरू की। सख्ती से पूछताछ करने पर उसने बताया कि उसने संगीता साहू के साथ मिलकर उसके पति लोमेंद्र साहू की हत्या की है। लोमेंद्र घटना की रात शराब पीकर आया था। उसका संगीता से विवाद भी हुआ था। इस दौरान संगीता ने उसे अपने घर बुलाया। जब लोमेंद्र खाना खाकर सो गया तो संगीता ने लोमेंद्र का कसकर पैर पकड़ लिया और सुनील ने टेलीफोन की वायर से लोमेंद्र का गला दबाकर हत्या कर दी।

रोज-रोज की प्रताड़ना से तंग आ गई थी संगीता

संगीता ने पुलिस को बताया कि लोमेंद्र आदतन शराबी था। वो कई सालों से रोज शराब के नशे में घरा आता था और उसके साथ झगड़ा कर मारपीट करता था। संगीता ने जब ये बात सुनील डहरिया को बताया तो उसने लोमेंद्र को समझाने की कोशिश की, लेकिन उसने उसके साथ भी हाथापाई कर दी। रोज रोज के लड़ाई झगड़े से तंग आकर संगीता और सुनील डहरिया ने मिलकर लोमेंद्र की हत्या करने की योजना बनाई थी।

नशे की हालत में गला घोंटकर की हत्या

संगीता ने बताया कि लोमेंद्र 13-14 दिसंबर 2023 की दरम्यानी रात जब घर में नशे की हालत में सोया हुआ था तो उसने सुनील को बुला लिया। इसके बाद संगीता ने लोमेंद्र का कसकर पैर पकड़ लिया। इसके बाद सुनील डहरिया ने अपने साथ लाई टेलीफोन वायर के जरिए उसका गला घोंट दिया। इससे उसकी मौत हो गई। इसके बाद अगली सुबह उसकी मौत होने की सूचना देकर संगीता ने इसे स्वाभाविक मौत बताने की कोशिश की।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular