Wednesday, October 9, 2024




Homeछत्तीसगढ़कोरबाछत्तीसगढ़ : पैसों के लेन-देन में महिला की बेरहमी से हत्या, आरोपी...

छत्तीसगढ़ : पैसों के लेन-देन में महिला की बेरहमी से हत्या, आरोपी ने पहले बेहोश किया फिर हथौड़े से मारकर ली जान; रायपुर पुलिस ने उत्तराखंड से किया गिरफ्तार

रायपुर। राजधानी में बीते महीने पैसों के लेन-देन को लेकर हुए विवाद में महिला की बेरहमी के हत्या कर दी गई थी. मामले में फरार अंतर्राज्यीय आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. आरोपी ने पहले महिला को बेहोश किया और फिर हथौड़े से मारकर उसकी हत्या की थी. इस घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी उत्तराखंड के ऋषिकेश देहरादून में फरार हो गया था, जिसे पुलिस ट्रांजिट रिमांड पर रायपुर लाया है. युवक की हत्या पैसे के लेन-देन को लेकर की गई थी. यह मामला कबीर नगर थाना क्षेत्र के अटल आवास का है.

जानकारी के अनुसार, जानकारी के प्रार्थी संजय जायसवाल ने कबीर नगर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराया कि वह अपने चाचा राजेश जायसवाल के पास गिट्टी खदान में काम करता है. 3 जुलाई को वह अपने भाई विरेन्द्र जायसवाल निवासी सोनडोंगरी कबीर नगर द्वारा उसके चाचा राजेश जायसवाल को मोबाइल फोन से सूचना दिया कि उसकी भाभी सोनू जायसवाल (संजय की पत्नि) घर पर नहीं है और घर के बेडरूम में बाहर से ताला बंद है, दोनों बच्चे घर के बाहर ईधर-उधर घूम रहे थे, जिसे वह अपने साथ सोनडोंगरी ले लाया गया है, और भाभी का फोन नहीं लग रहा है. जिसकी सूचना प्रार्थी को मिलने पर वह अपनी पत्नी के मोबाइल फोन में फोन लगाया तो उसका फोन बंद था. जिसके पति ने गुमशुदगी कि सूचना कबीर नगर थाने में की.

पुलिस की टीम जांच शुरू की और प्रार्थी और उसके भाई की उपस्थिति में उसके मकान के बेडरूम में लगे ताला को तोड़कर अंदर जाकर देखे तो प्रार्थी की पत्नी सोनू जायसवाल दीवार किनारे बेड पर मृत अवस्था में पड़ी थी और शव से बदबू आ रहा था. पूछताछ में प्रार्थी के पुत्र ने बताया कि दिनांक 2 जुलाई को रात करीबन 8 बजे मुस्तकिम प्रार्थी का दोस्त घर आया था, जो खाना खाकर हमारे घर पर ही रूका था और दोनों भाई को सोने बोला तो दोनों भाई सो गए थे. सुबह उठे तो उन दोनों को बाहर खेलने भेज दिया और दिनांक 3 तारीख को दोपहर 12ः00 बजे अपने किसी दोस्त के साथ गाड़ी में बैठकर चला गया. वे लोग जब घर आए तो उसकी मम्मी घर पर नहीं दिखी और अंदर बेडरूम में ताला बंद था. जिसके बाद अज्ञात आरोपी के खिलाफ अपराध दर्ज कर जांच शुरू की गई. घटना के बाद से मुस्तकीम खान फरार था. जिसपर पुलिस को संदेह हुआ और उसकी पतासाजी शुरू की गई. मुस्तकीम का पुलिस लोकेशन ट्रेस कर रही थी जो बार-बार अपना लोकेशन बदल कर टीम के सदस्यों को लगातार गुमराह कर रहा था, जिस पर पुलिस का उसपर शक और गहरा हो गया. लगातार छानबीन के बाद पुलिस ने उत्तराखंड के ऋषिकेश देहरादून से आरोपी को गिरफ्तार किया और पूछताछ में उसने अपना जुर्म कबूल किया.

पूछताछ में मुस्तकीम खान ने बताया कि उसका संजय जायसवाल और उसकी पत्नि से परिचय था. वर्ष 2022 में वह संजय जायसवाल और उसकी पत्नि को 08 लाख रूपये दिया था, जिससे उन्होंने मंदिर हसौद में भूमि खरीदा था. संजय जायसवाल और उसकी पत्नि ने जून 2024 में उस जमीन को बीच भी दिया लेकिन मुस्तकीम खान को पैसा नहीं दिया. मुस्तकीम ने जब पैसे मांगने तो उसे संजय की पत्नी क्या पैसा, कौन सा पैसा कहकर झूठे केस में फंसाने की धमकी देने लगी. जिस पर मुस्तकीम खान ने सोनू जायसवाल की हत्या करने की योजना बनाई और 2 जुलाई को सोनू जायसवाल के घर गया. उस दौरान घर में मृतिका के दोनों बच्चे भी थे. जिन्हे वह सुलाया और मौका पाकर मृतिका के नाक और मुंह को तकिया से दबाकर बेहोश कर दिया फिर उसके सिर के उपर तकिया रखकर हथौड़ी से वार कर मारकर उसकी हत्या कर दिया. घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी बेड रूम में ताला लगाकर फरार हो गया. पोलइ ने आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया है.

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -


Most Popular