Monday, May 6, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाछत्तीसगढ़: YHAI बिलासपुर यूनिट CG राज्य ने 15 जनवरी 2023 को मदकू...

छत्तीसगढ़: YHAI बिलासपुर यूनिट CG राज्य ने 15 जनवरी 2023 को मदकू द्वीप, बिलासपुर में एक दिवसीय ट्रेकिंग सह ट्रेनिंग कार्यक्रम का आयोजन किया…

बिलासपुर: मडकु द्वीप में टापू के रूप में प्राकृतिक सौन्दर्य है, अति प्राचीन रमणीय स्थान है, क्योंकि यह शिवनाथ नदी के दो भागों में बंटा हुआ है। इस द्वीप पर प्राचीन शिव मंदिर और कई वास्तु खंड हैं। इस द्वीप पर लगभग 10वीं और 11वीं शताब्दी के दो अति प्राचीन शिव मंदिर स्थित हैं।

कार्यक्रम में बिलासपुर सहित विभिन्न इकाई कोरबा, भिलाई, रायपुर, जगदलपुर से लगभग 95 सदस्यों ने भाग लिया। लगभग 9.5 KM का ट्रेक कवर किया गया था। कार्यक्रम में ट्रेकिंग, प्राकृतिक खेती करने की प्रक्रिया, वर्मी-कम्पोस्ट बनाना, स्वादिष्ट नाश्ता, दोपहर का भोजन, शाम की चाय और नाश्ता, नौका विहार, मडकू द्वीप में मंदिरों का दौरा, सुआ नृत्य के बाद प्रमाणपत्र वितरण शामिल था।

कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए बिलासपुर यूनिट से टीम के सदस्य शैलेश शुक्ला, भास्कर चौरसिया, मंसूर खान, सत्यभामा मैडम, सीडीआर संदीप मुरारका, यश मिश्रा व समीर अहमद शामिल रहे. कार्यक्रम में उपस्थित अन्य राज्य अधिकारियों में संदीप सेठ, के सुब्रमण्यम, सतीश शुक्ला, राहुल गुप्ता, डी बी सुब्बा, शैलेंद्र नामदेव और मनोज मिश्रा शामिल थे। प्रदेश अध्यक्ष सुनील विश्नोई ने सफल कार्यक्रम संपन्न होने पर टीम को बधाई दी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular