Saturday, May 18, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाछत्तीसगढ़: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने हसौद नगर में विभिन्न समाज और संगठनों...

छत्तीसगढ़: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने हसौद नगर में विभिन्न समाज और संगठनों के प्रतिनिधियों से की मुलाकात…

  • सामाजिक भवन निर्माण के लिए स्वीकृत की राशि

रायपुर: मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने आज भेंट-मुलाकात कार्यक्रम के दौरान नवगठित जिला सक्ती के हसौद नगर में विभिन्न समाज के प्रमुखों और सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधियों से मुलाकात कर सामाजिक गतिविधियों और उनकी समस्या के बारे में विस्तार से चर्चा की। मुख्यमंत्री ने इस मौके पर कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा सभी वर्गों के हितों के लिए कल्याणकारी योजनाएं संचालित की जा रही है। सभी समाज के लोगों को शासकीय योजनाओं और कार्यक्रमों का लाभ समाज के जरूरतमंद लोगों तक पहुंचाने में सक्रिय भागीदारी निभानी चाहिए।

 कार्यक्रम के दौरान नवगठित जिला सक्ती के हसौद नगर में विभिन्न समाज के प्रमुखों और सामाजिक

इस मौके पर मुख्यमंत्री मरार पटेल समाज के श्री खगेश पटेल ने शाकंभरी बोर्ड की स्थापना के लिए धन्यवाद देते हुए कहा कि बोर्ड की स्थापना से समाज के लोगों के रोजगार के अवसर बढ़े हैं। मुख्यमंत्री ने विभिन्न समाजों द्वारा सामाजिक भवन निर्माण की मांग पर कहा कि भवन निर्माण के लिए पहले जमीन की रजिस्ट्री कराएं, फिर सहयोग किया जाएगा। मुख्यमंत्री को आदिवासी मांझी समाज के प्रतिनिधियों ने बताया कि शिवरीनारायण में रजिस्ट्री हो गई है। मुख्यमंत्री ने सामाजिक भवन निर्माण के लिए 30 लाख रूपए की स्वीकृति प्रदान की। मुख्यमंत्री को कत्थक नृत्य का प्रतिनिधित्व करने वाली प्रीति चन्द्रा ने बताया कि ये आर्थिक समस्या के कारण मलेशिया में अंतर्राष्ट्रीय कत्थक प्रतियोगिता में शामिल होने नहीं जा पा रही हैं। मुख्यमंत्री ने प्रीति चन्द्रा को अंतर्राष्ट्रीय कत्थक प्रतियोगिता में शामिल होने के लिए 2 लाख रूपए की स्वीकृति प्रदान की। इसी प्रकार कहार समाज को जिला मुख्यालय जांजगीर में सामाजिक भवन निर्माण के लिए 20 लाख रूपए की स्वीकृति प्रदान की गई।

 संगठनों के प्रतिनिधियों

 से मुलाकात कर सामाजिक

 गतिविधियों और उनकी समस्या के बारे में

मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल से मुलाकात के दौरान साहू समाज के जिला अध्यक्ष श्री बालेश्वर साहू ने सामाजिक भवन और जैजैपुर की सीता टंडन ने पीएचडी के लिए आर्थिक सहायता प्रदान करने का आग्रह किया। मरार पटेल समाज के श्री खगेश पटेल में अमोदा में जमीन अधिग्रहण का मुआवजा नहीं मिलने की बात कही। मुख्यमंत्री ने इस पर एसडीएम को जांच कर कार्यवाही करने कहा। मुख्यमंत्री से सतनामी समाज, धीवर समाज, नायक बंजारा समाज, सारथी समाज, मुस्लिम समाज, केंवट समाज, देवांगन समाज, महुवार (मैत्री) समाज, गाड़ा समाज के प्रतिनिधियों ने मुलाकात कर समाज की समस्याओं से अवगत कराया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular