Monday, April 15, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाछत्तीसगढ़: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल 10 अक्टूबर को कवर्धा विधानसभा क्षेत्र में करेंगे...

छत्तीसगढ़: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल 10 अक्टूबर को कवर्धा विधानसभा क्षेत्र में करेंगे भेंट-मुलाकात…

  • अब तक 34 विधानसभा क्षेत्र में हो चुका है भेंट-मुलाकात कार्यक्रम

रायपुर: मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल अपने प्रदेशव्यापी भेंट-मुलाकात कार्यक्रम की अगली कड़ी में 10 अक्टूबर को कबीरधाम जिले के कवर्धा विधानसभा क्षेत्र में भेंट-मुलाकात के लिए जा रहे हैं। इस दौरान मुख्यमंत्री श्री बघेल आमजनों से भेंट-मुलाकात कर शासन की योजनाओं के क्रियान्वयन की जानकारी लेंगे। गौरतलब है कि मुख्यमंत्री श्री बघेल का प्रदेशव्यापी भेंट-मुलाकात कार्यक्रम इसी वर्ष 4 मई से शुरू हुआ है। उन्होंने इसकी शुरुआत सरगुजा संभाग से की। मुख्यमंत्री अब तक राज्य के 16 जिलों के 34 विधानसभा क्षेत्र के ग्रामीण अंचलों में भेंट-मुलाकात कार्यक्रम के लिए पहुंच चुके हैं।

इसी कड़ी में मुख्यमंत्री 10 अक्टूबर को रायपुर पुलिस ग्राउण्ड हेलीपेड से सुबह 11.30 बजे प्रस्थान कर सुबह 11.55 बजे कवर्धा विधानसभा क्षेत्र के विकासखण्ड बोड़ला के ग्राम झलमला पहुंचेंगे और वहां दोपहर 12 बजे से उनका भेंट-मुलाकात कार्यक्रम प्रारंभ होगा। फिर दोपहर 2 बजे ग्राम झलमला से हेलीकॉप्टर द्वारा प्रस्थान कर दोपहर 2.15 बजे सहसपुर-लोहारा पहुंचेंगे और वहां उनका भेंट-मुलाकात कार्यक्रम दोपहर 2.55 बजे से प्रारंभ होगा। मुख्यमंत्री सहसपुर-लोहारा कॉलेज मैदान से हेलीकॉप्टर द्वारा शाम 4.45 बजे प्रस्थान कर 4.55 बजे न्यू पुलिस लाइन हेलीपेड कवर्धा पहुंचेंगे और वहां शाम 5 बजे नवीन पुल (शबरी नदी) का लोकार्पण करेंगे। मुख्यमंत्री शाम 6.30 बजे कवर्धा नगर के पीजी कॉलेज ऑडिटोरियम में आयोजित सामाजिक सम्मेलन में शामिल होंगे। इसके पश्चात् विभिन्न प्रतिनिधिमंडलों से भेंट करेंगे। मुख्यमंत्री कार्यक्रम पश्चात् कवर्धा में रात्रि विश्राम करेंगे।

उल्लेखनीय है कि भेंट-मुलाकात अभियान के पीछे मुख्यमंत्री का उद्देश्य आमजन, जनप्रतिनिधियों व सामाजिक-व्यापारिक संगठनों से सीधे संवाद कर शासकीय योजनाओं का जमीनी स्तर पर क्रियान्यवन की हकीकत को जानना और जनसमस्याओं से रूबरू होना है। वहीं मुख्यमंत्री श्री बघेल जहां भी आमजन से भेंट-मुलाकात के लिए जा रहे हैं, वहां जनआकांक्षाओं के अनुरूप घोषणाएं भी कर रहे हैं, जिनमें शासन-प्रशासन के स्तर पर त्वरित अमल भी किया जा रहा है। भेंट-मुलाकात कार्यक्रम के दौरान विधानसभाओं में स्थित स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल, शासकीय प्राथमिक शालाओं, आंगनबाड़ियों, तहसील कार्यालय, स्वास्थ्य केंद्रों, राशन दुकानों एवं अन्य सरकारी कार्यालयों का भी निरीक्षण कर वहां पर व्यवस्था की जानकारी ले रहे हैं। इस दौरान मुख्यमंत्री श्री बघेल आवश्यक सुधार के निर्देश एवं आवश्यक कार्रवाई भी कर रहे हैं। स्कूलों में बच्चों से भेंट-मुलाकात कर उनके द्वारा बच्चों से बातचीत कर स्कूल में अध्यापन एवं अन्य व्यवस्थाओं की जानकारी भी ली जा रही है। भेंट-मुलाकात कार्यक्रम को लेकर प्रदेश की जनता भी उत्साहित नजर आ रही है। उन्हें अपने मुख्यमंत्री से सीधे संवाद का मौका मिल रहा है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular