Saturday, April 20, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: CG न्यूज़- मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज 19 अगस्त को...

BCC News 24: CG न्यूज़- मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज 19 अगस्त को राजधानी में कृष्ण जन्माष्टमी सांस्कृतिक कार्यक्रम सहित विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होंगे 

  • तेलीबांधा में ‘कृष्ण कुंज’ तथा मोतीबाग में स्मार्ट रीडिंग रूम का करेंगे भूमिपूजन  

रायपुर: मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल 19 अगस्त को राजधानी में आयोजित कृष्ण जन्माष्टमी सांस्कृतिक कार्यक्रम सहित विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होंगे। वे कृष्ण जन्माष्टमी के पावन अवसर पर तेलीबांधा में ‘कृष्ण कुंज’ तथा मोतीबाग में रायपुर स्मार्ट सिटी अंतर्गत स्मार्ट रीडिंग रूम का भूमिपूजन तथा मोतीबाग में प्रेस क्लब का कार्यक्रम सहित गुढ़ियारी में आयोजित दही हांडी प्रतियोगिता में हिस्सा लेंगे।

निर्धारित कार्यक्रम के तहत मुख्यमंत्री श्री बघेल 19 अगस्त को दोपहर 12 बजे मुख्यमंत्री निवास रायपुर से प्रस्थान कर तेलीबांधा पहुंचेंगे और वहां आयोजित कृष्ण जन्माष्टमी सांस्कृति कार्यक्रम में शामिल होकर कृष्ण कुंज का भूमिपूजन करेंगे। वे इसके पश्चात तेलीबांधा से प्रस्थान कर 1 बजे मोतीबाग पहुंचेंगे और वहां रायपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड अंतर्गत स्मार्ट रीडिंग रूम का भूमिपूजन करेंगे। मुख्यमंत्री श्री बघेल इस दौरान मोतीबाग में ही 1.15 बजे से 2.15 बजे तक प्रेस क्लब के कार्यक्रम में शामिल होंगे।

मुख्यमंत्री श्री बघेल शाम 6 बजे राजधानी के श्रीनगर रोड, गुढ़ियारी में आयोजित दही हांडी प्रतियोगिता के कार्यक्रम में भाग लेंगे। वे इसके पश्चात शाम 7 बजे गुढ़ियारी से मुख्यमंत्री निवास रायपुर के लिए प्रस्थान करेंगे। गौरतलब है कि सांस्कृतिक विविधताओं से परिपूर्ण छत्तीसगढ़ का हर एक पर्व प्रकृति और आदिम संस्कृति से जुड़ा हुआ है। इनके संरक्षण के लिए ही यहां के तीज-त्यौहारों को आम लोगों से जोड़ा गया और अब ‘कृष्ण-कुंज’ योजना के माध्यम से इन सांस्कृतिक महत्व के पेड़ों को सहेजने की अनुकरणीय पहल हो रही है। जो आने वाली पीढ़ियों को एक बेहतर कल की ओर ले जाएगी और एक नए छत्तीसगढ़ के निर्माण में अपनी भूमिका निभाएगी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular