Sunday, April 28, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबा16 दिन की छुट्‌टी पर मुख्य सचिव अमिताभ जैन... बेटी की शादी...

16 दिन की छुट्‌टी पर मुख्य सचिव अमिताभ जैन… बेटी की शादी में रहेंगे व्यस्त; 1992 बैच के सुब्रत साहू संभालेंगे जिम्मेदारी

रायपुर: छत्तीसगढ़ शासन के मुख्य सचिव अमिताभ जैन ने छुट्टी लिया है। वे 16 दिन तक अवकाश पर रहेंगे। इस बीच छत्तीसगढ़ राज्य के मुख्य सचिव की जिम्मेदारी अपर मुख्य सचिव सुब्रत साहू निभाएंगे। इसके लिए सामान्य प्रशासन विभाग ने आदेश जारी कर दिया है। आदेश में यह स्पष्ट किया गया है कि छुट्टी से लौटने के बाद अमिताभ जैन फिर से मुख्य सचिव की जिम्मेदारी निभाएंगे।

राज्य के प्रशासनिक प्रमुख अमिताभ जैन ने 25 मई 2023 से 9 अप्रैल 2023 तक की छुट्टी ली है। इन 16 दिनों की छुट्टी में मुख्य सचिव को वेतन भत्ता और अन्य भत्ते पहले की तरह मिलते रहेंगे।

बेटी की शादी की चर्चा

मुख्य सचिव अमिताभ जैन के छुट्टी पर जाने की वजह उनकी बिटिया की शादी बताई जा रही है। जानकारी के मुताबिक 5 जून को CS की बेटी अदिति की शादी उत्तरप्रदेश कैडर के आईएएस कमल किशोर से होगी। शादी समारोह रायपुर के ललित महल में रखा गया है। जिसमें प्रदेश भर के कई बड़े प्रशासनिक और पुलिस के अफसर भी शामिल होंगे।

16 दिन के अवकाश का जारी हुआ आदेश।

16 दिन के अवकाश का जारी हुआ आदेश।

मुख्य सचिव अमिताभ जैन छत्तीसगढ़ के ही रहने वाले हैं। इन्होंने छत्तीसगढ़ के दल्लीराजहरा से स्कूली शिक्षा पूरी की है। मैकेनिकल इंजीनियरिंग की पढ़ाई के बाद एमटेक किया। 11वीं बोर्ड में अविभाजित मध्यप्रदेश के टॉपर भी थे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular