Saturday, April 20, 2024
HomeUncategorizedCM के पिता ने 3 दिन बाद ही मांगी बेल: रायपुर कोर्ट...

CM के पिता ने 3 दिन बाद ही मांगी बेल: रायपुर कोर्ट ने जारी किया रिहा करने का आदेश, गिरफ्तारी के बाद कहा था- मुझे जमानत नहीं चाहिए, अब चौथे दिन लगाई याचिका…

रायपुर/ छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के पिता नंद कुमार बघेल को जमानत मिल गई है। शुक्रवार को रायपुर के जिला न्यायालय में उनकी जमानत याचिका पर सुनवाई हुई। उनके वकील गजेंद्र सोनकर ने बताया कि कोर्ट ने उन्हें जमानत देने का फैसला लिया। 10 हजार रुपए की जमानत पेश करने के बाद नंद कुमार बघेल को रिहा करने का आदेश दिया है। जातिगत मामले में टिप्पणी की वजह से 3 दिन पहले नंद कुमार बघेल को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेजा गया था। तब उन्होंने जमानत लेने से इंकार करते हुए जेल जाना कबूल किया था।

इस वजह से जेल गए CM के पिता
लखनऊ में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान मीडिया से बातचीत में नंद कुमार बघेल ने कहा था, अब वोट हमारा राज तुम्हारा नहीं चलेगा। हम यहां आंदोलन करेंगे। ब्राह्मणों को गंगा से वोल्गा (रूस की एक नदी) भेजेंगे, क्योंकि वे विदेशी हैं। जिस तरह से अंग्रेज आए और चले गए। उसी तरह से ये ब्राह्मण या तो सुधर जाएं या फिर गंगा से वोल्गा जाने को तैयार रहें।

इस बात-चीत का वीडियो वायरल हुआ तो ब्राह्मण समाज ने पुरजोर विरोध किया। सर्व ब्राह्मण समाज की शिकायत पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के पिता नंद कुमार बघेल के खिलाफ रायपुर के डीडी नगर थाने में केस दर्ज कर लिया गया। उनके खिलाफ आईपीसी की धारा 505- समुदायों के बीच शत्रुता, घृणा या वैमनस्य की भावनाएं पैदा करने और धारा 153 ए के तहत सामाजिक तनाव बढ़ाने वाला बयान देने के आरोप के तहत केस दर्ज हुआ था। इसके बाद उन्हें आगरा से गिरफ्तार कर यहां लाया गया और कोर्ट में पेश किया गया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular