Tuesday, May 21, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: छत्तीसगढ़- CM भूपेश का सिब्बल पर बड़ा हमला.. गांधी...

BCC News 24: छत्तीसगढ़- CM भूपेश का सिब्बल पर बड़ा हमला.. गांधी परिवार पर दिए बयान को बताया दुर्भाग्यपूर्ण; कहा- चुनाव में तो कभी जाते नहीं, मेहनत तो करना नहीं, पसीना बहाना नहीं, केवल बयानबाजी करना है

रायपुर: पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल के गांधी परिवार को लेकर दिए बयान के बाद संगठन के भीतर हंगामा जारी है। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सिब्बल पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने कहा, सिब्बल का बयान दुर्भाग्यपूर्ण है। यह कांग्रेस को कमजोर करने वाली बात है। उसकी मैं निंदा करता हूं। वे चुनाव में तो कभी जाते नहीं। मेहनत तो करना नहीं है। पसीना बहाना नहीं है। उसके बाद केवल बयानबाजी करना है। यह कांग्रेस को कमजोर करने वाली बात है।

विधानसभा के बाहर प्रेस से चर्चा में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा, जहां तक सोनिया जी, राहुल जी, प्रियंका जी की बात है, उन्होंने अपनी जिम्मेदारी समझते हुए तत्काल CWC की बैठक बुलाई। अपने विचार भी उन्होंने रखे। जितने भी CWC के मेंबर हैं, उन सब लोगों ने एक स्वर से कहा है कि चूंकि चुनाव घोषित हो चुका है। कार्यक्रम बन गया है। 31 मार्च तक मेंबरशिप करना है और उसके बाद बूथ के, ब्लॉक के, जिले के, प्रदेश के चुनाव होने हैं। इस शेड्यूल में कोई परिवर्तन नहीं किया जाना चाहिए। सभी ने सोनिया जी पर पूरा विश्वास जताया है। हम सब सोनिया जी, राहुल जी और प्रियंका जी के साथ हैं। जो लोग इस तरह का बयान दे रहे हैं वे कांग्रेस को कमजोर करने के लिए कह रहे हैं। यह बेहद दुर्भाग्यजनक बात है कि चुनाव के समय उनका एक बयान नहीं आता। लेकिन चुनाव के बाद वे बयानबाजी शुरू कर देते हैं। इसकी मैं निंदा करता हूं।

सोशल मीडिया पर भी किया हमला

मुख्यमंत्री ने कपिल सिब्बल का बयान आने के बाद ही सोशल मीडिया पर मोर्चा संभाल लिया था। उन्होंने लिखा, जो लड़े नहीं, वे लड़ाई के नियम बता रहे हैं। युद्ध के बीच जो दुबके हुए हैं घरों में, वे शहादत की महत्ता बता रहे हैं। जो कटे रहे जड़ों‌ से, वे वटवृक्षों को उगना सिखा रहे हैं। कांग्रेस का सच्चा सिपाही वही है जो इस वक्त विलाप करने की बजाय युद्धरत है। हम लड़ते रहेंगे।

लिखा, एक बार उत्तर प्रदेश आकर लड़ाई देख लेते

मुख्यमंत्री ने सोशल मीडिया पर एक और पोस्ट में लिखा, कांग्रेस तो घर-घर की ही कांग्रेस है। हर घर की कांग्रेस है। लेकिन कुछ लोग उसे “डिनर’ और “बंगलों’ की कांग्रेस बना देना चाहते हैं। एक बार उत्तर प्रदेश आकर देख लेते कि अगुवाई और लड़ाई कैसी होती है। मिट गए वो सब जो कांग्रेस के मिटने की बात करते रहे‌‌।

क्या कहा है सिब्बल ने जिसपर भड़की है कांग्रेस

कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने अंग्रेजी दैनिक को दिए साक्षात्कार में कहा है, गांधी परिवार को कांग्रेस पार्टी के नेतृत्व से अलग होना चाहिए और किसी अन्य को मौका देना चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि वह घर की कांग्रेस नहीं, बल्कि सबकी कांग्रेस चाहते हैं। उनका कहना था, कांग्रेस नेतृत्व को CWC के सदस्यों की ही नहीं पार्टी में दूसरी आवाजों को भी सुनना चाहिए। इसके बाद से ही संगठन के प्रमुख नेता भड़के हुए हैं और कपिल सिब्बल की तीखी आलोचना कर रहे हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular