Sunday, September 29, 2024




Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: छत्तीसगढ़- शराबबंदी पर CM भूपेश का बड़ा बयान.. कहा-...

BCC News 24: छत्तीसगढ़- शराबबंदी पर CM भूपेश का बड़ा बयान.. कहा- हम भी शराबबंदी के पक्ष में; लेकिन अचानक फैसला नहीं लेंगे, पूर्व CM पर कटाक्ष, बोले- खैरागढ़ में पैदा हुए, मगर उसे जिला नहीं बनाया

छत्तीसगढ़: जांजगीर जिले में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शराबबंदी को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि हम भी शराबबंदी के पक्ष में हैं। हम भी चाहते हैं कि शराब बंद होना चाहिए। मगर अचानक से कोई फैसला नहीं लेंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि यह ना हो कि जैसे गुजरात में घर पहुंच सेवा है। बिहार में कानून बदलना पड़ा, विधानसभा में उन्होंने कल ही कानून पारित किया है तो इन सब चीज को देखते हुए हमें निर्णय लेना है।

जांजगीर के सक्ती में कई विकासकार्यों और लोकार्पण के बाद सीएम ने पत्रकारों से चर्चा के दौरान ये बयान दिया। सीएम ने कहा कि अचानक प्रकट हुए और रात 8 बजे से लॉकडाउन, आज से 500 रुपए के नोट बंद। हम इस तरह का काम नहीं करना चाहते। हम जनता को झटका नहीं देना चाहते हैं। हम जनता को विश्वास में लेकर काम करना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि हमने लॉकडाउन भी किया तब व्यापारियों और नागरिकों से पूछकर किया था।

खैरागढ़ में पैदा हुए, मगर उसे जिला नहीं बनाया

इसके अलावा सीएम ने रमन सिंह के बयान पर कटाक्ष करते हुए कहा कि वह खैरागढ़ में पैदा हुए। मगर उन्होंने उसे जिला क्यों नहीं बनाया। गंडई में तहसील की मांग को लेकर आंदोलन हुए, चक्काजाम हुआ, लाठीचार्ज हुआ। लेकिन उसे तहसील का दर्जा नहीं मिला। आज हमारे कार्यकाल में सब बन रहा है तब भाजपा के लोगों को तकलीफ हो रही है।

मैंने पहले ही कहा था कि महंगाई चरम पर होगी

सीएम ने महंगाई के मुद्दे पर कहा मैंने पहले ही यह कह दिया था कि जैसे ही राज्यों के विधानसभा चुनाव खत्म होंगे महंगाई चरम पर होगी। जितना छूट दिए हैं सब समाप्त होगा और लगातार 10 दिनों में 09 बार पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ चुके हैं। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने कहा कि खैरागढ़ विधानसभा में कांग्रेस प्रत्याशी को लोग प्रचंड मतों से विजयी बनाएंगे।

सकर्रा में पुलिस चौकी बनाने की घोषणा

मुख्यमंत्री ने यहां पत्रकारों से चर्चा के पहले कई बड़ी घोषणा भी की है। सीएम ने यहां सकर्रा में पुलिस चौकी, चंद्रपुर में गौरव पथ, सक्ती क्षेत्र में सतनामी समाज के सामुदायिक भवन के लिए 30 लाख रुपए देने और सक्ती में महाविद्यालय बनाने की घोषणा की है। इसके साथ ही चंद्रपुर को पर्यटन स्थल के रूप में विकसित करने की मांग को स्वीकार करते हुए परीक्षण कराने की बात कही है। वहीं अड़भाड़ बंदेला मार्ग को पक्की कराने की स्वीकृति दी है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -


Most Popular