Saturday, April 27, 2024
Homeछत्तीसगढ़कलेक्टर ने किया जल जीवन मिशन के कार्यों का निरीक्षण....

कलेक्टर ने किया जल जीवन मिशन के कार्यों का निरीक्षण….

  • पेयजल की व्यवस्था सुनिश्चित करने के दिये निर्देश

बलरामपुर: कलेक्टर श्री रिमिजियुस एक्का आज जल-जीवन मिशन के तहत् नल कनेक्शन की स्थिति का जायजा लेने औचक निरीक्षण पर निकले। बलरामपुर विकासखण्ड के ग्राम पंचायत तातापानी, धनगांव एवं मझौली में उन्होंने नल कनेक्शन की वस्तुस्थिति का जायजा लिया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने ग्रामीणों से चर्चा कर जल-आपूर्ति के संबंध में जानकारी ली। साथ ही उन्होंने ग्राम पंचायत भनौरा के सतीसेमर के नवनिर्मित गौठान का निरीक्षण कर संबंधित अधिकारी को आवश्यक व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।
 
गौरतलब है कि कलेक्टर के निर्देशन में जिले में पेयजल की आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए जल जीवन मिशन के माध्यम से प्रत्येक घर में स्वच्छ पेयजल पहुंचाने का कार्य किया जा रहा है। इस हेतु गत दिवस कलेक्टर द्वारा जल जीवन मिशन के कार्यों की समीक्षा की गई तथा उनके द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों में जल जीवन मिशन के कार्य को शीघ्र पूरा करने के निर्देश दिए गए। कलेक्टर द्वारा स्वयं जल जीवन मिशन के कार्य का मॉनिटरिंग किया जा रहा है। इसी कड़ी में उन्होंने आज ग्राम तातापानी एवं मझौली पहुंचकर जल जीवन मिशन के तहत् आपूर्ति किये जा रहे पेयजल की जानकारी ली। लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी के अधिकारी ने बताया कि जल जीवन मिशन के अंतर्गत तातापानी तथा मझौली में सुबह एवं शाम नियमित पानी की आपूर्ति की जा रही है। कलेक्टर श्री एक्का ने हितग्राहियों से चर्चा करते हुए नियमित पेयजल की उपलब्धता की जानकारी ली।

इस दौरान कलेक्टर श्री एक्का ने धनगांव में निर्माणाधीन पानी टंकी एवं पाइप विस्तार के प्रगति का अवलोकन किया। उन्हांेने निर्माण कार्य में उपयोग होने वाले सामग्री की जानकारी ली। उन्होंने निर्माण कार्य, टंकी निर्माण सहित पाइप की गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखने के संबंध में अधिकारियों को निर्देश दिये। कलेक्टर ने ग्राम सतीसेमर में नवनिर्मित गौठान का निरीक्षण कर संचालित गतिविधियों की जानकारी ली तथा गौठान में सभी आवश्यक व्यवस्था करने के निर्देश जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी को दिए। निरीक्षण के दौरान लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के अधिकारी श्री आदित्य प्रताप, जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री के.के. जायसवाल, तहसीलदार बलरामपुर श्री सुरेश राय सहित अधिकारी/कर्मचारी उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular