Saturday, April 20, 2024
Homeछत्तीसगढ़कलेक्टर पी.एस. ध्रुव ने तालाब निर्माण में श्रमदान कर श्रमिकों का किया...

कलेक्टर पी.एस. ध्रुव ने तालाब निर्माण में श्रमदान कर श्रमिकों का किया उत्साहवर्धन…

रायपुर: मनेन्द्रगढ़-भरतपुर-चिरमिरी जिले के कलेक्टर पी.एस ध्रुव ने मनरेगा के श्रमिकोें के साथ श्रम दान कर उनका उत्साहवर्धन किया। वे आज मनेन्द्रगढ़ विकासखण्ड के ग्राम चौघड़ा और बरकोला में बनाए जा रहे अमृत सरोवर तालाब का निरीक्षण करने पहुंचे थे। अचानक कलेक्टर को अपने बीच पाकर श्रमिकों ने खुशी का इजहार किया। कलेक्टर ने श्रमिकों के साथ फावड़ा चलाकर श्रमदान किया। कलेक्टर ने इस मौके पर वहां कार्य कर रहे श्रमिकों से चर्चा कर मजदूरी भुगतान, राशन वितरण, गोधन न्याय योजना आदि की जानकारी भी ली। गौरतलब है कि ग्राम चौघड़ा में 16.50 लाख रूपए और बरकोला में 6.50 लाख की लागत से अमृत सरोवर तालाब का निर्माण किया जा रहा है।

कलेक्टर श्री ध्रुव ने निरीक्षण के दौरान अमृत सरोवर कार्य स्थल में छाया की व्यवस्था पानी की व्यवस्था पानी की व्यवस्था उपचार एवं दवा की व्यवस्था के संबंध में अधिकारियों को दिए। उन्होंने ग्राम बरकोला में अमृत सरोवर तालाब मेढ़ की मिट्टी का कटाव रोकन के लिए 20 मीटर कांक्रीट वाल तैयार करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि अमृत सरोवर में जल भराव होने पर आस-पास भू-जल स्थल अच्छा रहेगा ग्राम के नागरिक आम निस्तारी के साथ-साथ सब्जी, फल की खेती के लिए पानी ले सकेंगे।

कलेक्टर पी. एस ध्रुव ने नगर निगम चिरमिरी के वार्ड क्रमांक-4 वेस्ट चिरमिरी पौड़ी के सफाई व्यवस्था का भी जायजा लिया। कई दिनो से नही होने के कारण नाली मे भरे पड़े कचड़ा, मलमा जमा हुआ था। इस पर उन्होंने अप्रसन्नता व्यक्त की और मौके पर अधिकारियों को दूरभाष के जरिए जल्द सफाई कराने और 4 घरों में नल कनेक्शन तत्काल के निर्देश दिए। उन्होंने फुटबॉल ग्राउंड में निर्मित किये जा रहे पाथवे की गुणवक्ता में कमी पाये जाने पर ठेकेदार का भुगतान रोकने तथा उनकी सुरक्षा निधि की राशि जप्त करने और फुटबाल ग्राउंड की साफ-सफाई और ओपन जिम की मरम्मत कराने कहा। इस मौके पर उन्होंने पर स्वच्छता दीदियों से मुलाकात कर उनका उत्साहवर्धन किया।

कलेक्टर श्री ध्रुव ने मोबाईल मेडिकल मेडिकल यूनिट में जाकर स्वास्थ्य परीक्षण कराया और लोगों को मोबाईल मेडिकल युनिट का लाभ उठाने प्रोत्साहित किया। गौरतलब है कि जिले में मोबाईल मेडिकल यूनिट के माध्यम से 1565 कैंप आयोजित कर 95,825 मरीजों का उपचार किया गया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular