Wednesday, May 22, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: KORBA- कलेक्टर रानू साहू ने बरपाली में ग्राम पंचायत...

BCC News 24: KORBA- कलेक्टर रानू साहू ने बरपाली में ग्राम पंचायत और प्राथमिक शाला का किया औचक निरीक्षण, बच्चों को बांटी चॉकलेट

कोरबा (BCC NEWS 24): कलेक्टर श्रीमती रानू साहू ने बरपाली में ग्राम पंचायत भवन, शासकीय प्राथमिक शाला, राजस्व निरीक्षक और पटवारी कार्यालय का भी औचक निरीक्षण किया। कलेक्टर ने इस दौरान पंचायत भवन में आए हुए ग्रामीणों से भी बात की और उनका हालचाल जाना। उन्होंने पंचायत भवन में प्रधानमंत्री किसान सम्मान योजना के तहत किए जा रहे ई केवायसी कार्य का अवलोकन किया। साथ ही सभी पात्र किसानों के ई केवायसी समय सीमा में पूर्ण करने के निर्देश मौके पर मौजूद अधिकारी कर्मचारियों को दिए। कलेक्टर श्रीमती साहू ने शासकीय प्राथमिक शाला बरपाली में जाकर स्कूली बच्चों से भी मुलाकात की। उन्होंने कक्षा पांचवी में जाकर बच्चों से पढ़ाई के बारे में जानकारी ली तथा मन लगाकर पढ़ाई करने और सफल होने के लिए शुभकामनाएं दी। इसी प्रकार  कलेक्टर ने कक्षा दूसरी की छात्रा निधि गौतम से बात की और अच्छे पढ़ाई के लिए शाबाशी दी। कलेक्टर श्रीमती साहू ने इस दौरान स्कूली बच्चों को चॉकलेट का भी वितरण किया।

कलेक्टर श्रीमती साहू ने इस दौरान बरपाली में  राजस्व निरीक्षक और पटवारी कार्यालय का भी निरीक्षण किया। उन्होंने आरआई और पटवारी कार्यालयों में जाकर ग्रामीणो के आए हुए आवेदनों के बारे में जानकारी ली। उन्होंने समय सीमा में राजस्व प्रकरणों के निराकरण कर ऑनलाइन दुरुस्तीकरण करने के निर्देश दिए। उन्होंने राजस्व निरीक्षक कार्यालय में साफ-सफाई व्यवस्था सुनिश्चित करने और नस्तियों का व्यवस्थित संधारण करने के भी निर्देश दिए। कलेक्टर श्रीमती साहू ने ग्रामीणों को बिना परेशानी के शासकीय सेवाओं का लाभ समय सीमा में सुनिश्चित करने के निर्देश मौके पर मौजूद अधिकारी कर्मचारियों को दिए।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular