Thursday, April 25, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: कोरबा- कलेक्टर संजीव झा ने नवापारा गिरदावरी के कार्यो...

BCC News 24: कोरबा- कलेक्टर संजीव झा ने नवापारा गिरदावरी के कार्यो का किया औचक निरीक्षण 

  • रकबा का स्पष्ट मिलान एवं त्रुटि रहित गिरदावरी करने के दिये निर्देश
  • कलेक्टर ने नवापारा के मिडिल स्कूल का भी किया निरीक्षण

कोरबा (BCC NEWS 24): कलेक्टर श्री संजीव झा ने आज विकासखण्ड करतला के ग्राम नोनबिर्रा में गिरदावरी के कार्यों का औचक निरीक्षण किया। साथ ही मिडिल स्कूल में पहुंचकर पढ़ाई व्यवस्था और मध्यान्ह भोजन का जायजा लिया। कलेक्टर ने नोनबिर्रा में तहसीलदार, राजस्व निरीक्षक और पटवारियों की उपस्थिति में उनके द्वारा तैयार किये गये गिरदावरी रिपोर्ट का बारीकी से मिलान किया। कलेक्टर श्री झा ने कहा कि गिरदावरी कार्य में किसी तरह की लापरवाही नहीं होनी चाहिए। राज्य शासन की योजना के तहत समर्थन मूल्य पर धान खरीदी के लिए गिरदावरी रिपोर्ट महत्वपूर्ण होता है। उन्होने गिरदावरी करते समय रकबों में फसलों का स्पष्ट मिलान करते हुए त्रुटि रहित गिरदावरी के कार्य को पूर्ण करने के निर्देश दिये।

कलेक्टर श्री झा ने मौके पर मौजूद अधिकारियों से कहा कि गिरदावरी का कार्य गंभीरता से करें। गिरदावरी रिपोर्ट में खेत के मेढ़ के वृक्ष, धान के अलावा लगाए गए अन्य फसल, डायवर्टेड भूमि, मुख्यमंत्री वृक्षारोपण योजना के तहत चिन्हांकित भूमि का स्पष्ट उल्लेख किया जाय। कलेक्टर ने कहा कि गिरदावरी में धान के रकबा का स्पष्ट उल्लेख होना चाहिए। अद्यतन नक्शे को आधार मानकर गिरदावरी कार्य संपादित करें। कलेक्टर श्री झा ने नोनबिर्रा के मिडिल स्कूल मंे पहुंचकर पढ़ाई व्यवस्था का भी जायजा लिया। उन्होने स्कूल के विभिन्न कक्षाओं में जाकर अध्ययनरत विद्यार्थियों से पढाई के बारे में जानकारी ली। साथ ही स्कूल में पढ़ाई के लिए उपलब्ध सुविधाओं के बारे में भी पूछा।

कलेक्टर ने बच्चों को दिये जाने वाले मध्यान्ह भोजन का भी अवलोकन किया। उन्होने रसोई कक्ष में जाकर बच्चों को देने के लिए तैयार किये जा रहे भोजन की गुणवत्ता का जायजा लिया। कलेक्टर ने बच्चों को मीनू अनुसार पौष्टिक भोजन देने के निर्देश मौके पर मौजूद अधिकारी-कर्मचारियों को दिये। इस दौरान जिला पंचायत के सीईओ श्री नूतन कंवर, एसडीएम कोरबा श्री हरिशंकर पैकरा, डिप्टी कलेक्टर श्रीमती सीमा पात्रे, तहसीलदार करतला श्री पंचराम सलामे सहित अन्य अधिकारी-कर्मचारी मौजूद रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular