Sunday, May 5, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: कोरबा- कलेक्टर संजीव झा ने जल जीवन मिशन के...

BCC News 24: कोरबा- कलेक्टर संजीव झा ने जल जीवन मिशन के धीमी प्रगति पर सब इंजीनियर के वेतन रोकने के दिए निर्देश

  • कार्यपूर्ति के लिए दो बार तक समय बढ़ाने के बाद भी काम पूरा नहीं करने वाले ठेकेदारों को भी जारी होगी नोटिस
  • कलेक्टर श्री संजीव झा ने जल जीवन मिशन के कार्यों की समीक्षा के लिए अधिकारी और ठेकेदारों की ली बैठक

कोरबा (BCC NEWS 24): कलेक्टर श्री संजीव झा ने आज  कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में जल जीवन मिशन के अंतर्गत जिले में हो रहे कार्यों की समीक्षा की। बैठक में लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के अधिकारी, अभियंतागण, परियोजना समन्वयक एवं विभाग में कार्यरत ठेकेदार शामिल हुए । बैठक में कलेक्टर श्री झा ने जल जीवन मिशन के अंतर्गत एफएचटीसी, रेट्रोफिटिंग, निविदाओं की स्थिति, टंकी निर्माण, पाईप लाईन के माध्यम से हर घर जल आदि के संबंध में जानकारी ली। उन्होंने ठेकेदारों से जल जीवन मिशन के अंतर्गत किए जा रहे कार्यों की विस्तृत जानकारी ली।

कलेक्टर श्री झा ने जिले में हो रहे जल जीवन मिशन के अंतर्गत कार्याे की धीमी प्रगति पर नाराजगी जाहिर करते हुए सब इंजीनियर श्री जी एस कंवर के वेतन रोकने के निर्देश दिए। साथ ही कार्य पूर्ति के लिए दो बार तक समय अवधि बढ़ाने के बाद भी काम पूरा नहीं करने वाले ठेकेदारों को भी नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। कलेक्टर श्री झा ने मिशन के अंतर्गत अभी तक काम शुरू नहीं किए ठेकेदारों का कार्य आदेश निरस्त कर दूसरे ठेकेदारों को कार्य आबंटित करने के भी निर्देश दिए। उन्होंने जिन गांव में शत-प्रतिशत घरेलू नल कनेक्शन प्रदान कर दिए गए हैं उन्हें हर घर जल प्रमाणित करने के लिए ग्राम सभा के माध्यम से प्रस्ताव पारित करवाने के भी निर्देश दिए।

कलेक्टर श्री झा ने बैठक में कहा कि जल जीवन मिशन का उद्देश्य हर घर में नल के माध्यम से पीने का साफ पानी पहुंचाना है। उन्होंने जिले के सभी स्कूलों, आंगनबाड़ी, अस्पतालों सहित गांवों में पीने के साफ पानी उपलब्ध कराने के लिए नल कनेक्शन के काम को समय सीमा में पूरा करने के निर्देश दिए। बैठक में कलेक्टर ने कहा कि लोगों को स्वच्छ पेयजल उपलब्ध कराने के लिए विभिन्न कार्य किये जा रहे है। इन सभी कार्याे को गुणवत्ता के साथ निर्धारित अवधि में पूरा किया जाये। बैठक में लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के कार्यपालन अभियंता एवं जिला जल जीवन मिशन के सचिव श्री अनिल कुमार सहित अन्य अधिकारीगण एवं संबंधित ठेकदार शामिल हुए।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular