Tuesday, June 18, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाकोरबा: कलेक्टर संजीव झा ने जिल्गा पहुंचकर कुदमुरा- चिर्रा सड़क में हो...

कोरबा: कलेक्टर संजीव झा ने जिल्गा पहुंचकर कुदमुरा- चिर्रा सड़क में हो रहे मरम्मत कार्यों का किया औचक निरीक्षण…

  • उच्च गुणवत्ता के सामग्रियों का उपयोग करते हुए तेजी से कार्य पूर्ण करने के दिए निर्देश
  • मरम्मत कार्यों में गुणवत्ता बनाए रखने के लिए विभागीय अधिकारियों की उपस्थिति भी सुनिश्चित करने के दिए निर्देश

कोरबा (BCC NEWS 24): कलेक्टर श्री संजीव झा ने आज अनुविभाग कोरबा के वनांचल क्षेत्र अंतर्गत ग्राम जिल्गा पहुंचकर कुदमुरा से चिर्रा तक निर्मित सड़क में हो रहे मरम्मत कार्यों का औचक निरीक्षण किया। कुदमुरा से चिर्रा तक 23 किलोमीटर लंबाई की बीटी सड़क में पैच रिपेयर का काम जारी है। इस सड़क में पांच किलोमीटर तक पैच रिपेयर का काम पूर्ण हो चुका है। कलेक्टर श्री झा ने सड़क के एक भाग में रुक कर पैच रिपेयर के काम का अवलोकन किया। उन्होंने गुणवत्ता पूर्ण तरीके से सड़क मरम्मत के काम को तेजी से पूर्ण करने के निर्देश अधिकारियों को दिए। साथ ही सड़क मरम्मत के कार्यों में उच्च गुणवत्ता के निर्माण सामग्रियों का उपयोग करने के भी निर्देश दिए। कलेक्टर ने सड़कों के बीच में हुए गड्ढों के अच्छे तरीके से साफ सफाई करने के पश्चात ही निर्माण सामग्रियों को भरकर पैच रिपेयर करने के निर्देश दिए।

उन्होंने सड़क निर्माण कार्यों में आवश्यक मशीनों और तकनीकी अमलो की संख्या बढ़ाकर काम में तेजी लाने के लिए भी कहा। साथ ही मरम्मत कार्यों की निगरानी के लिए विभागीय अधिकारियों की उपस्थिति भी सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। इस दौरान अपर कलेक्टर श्री विजेंद्र पाटले, जिला पंचायत सीईओ श्री नूतन कंवर, एसडीएम कोरबा श्रीमती सीमा पात्रे, तहसीलदार श्री मुकेश देवांगन, लोक निर्माण विभाग के कार्यपालन अभियंता श्री ए के वर्मा सहित पीडब्ल्यूडी विभाग के अन्य अधिकारी कर्मचारी भी मौजूद रहे।

उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने जिले में लोगों के आवागमन के लिए  बेहतर सड़क सुविधा उपलब्ध कराने, नवीन सड़कों का निर्माण, नवीनीकरण कार्य, पेंच रिपेरिंग आदि पर विशेष जोर दिया है। मुख्यमंत्री श्री बघेल के मंशानुरूप कलेक्टर श्री झा ने जिले में सड़कों के संधारण के लिए विभागीय अधिकारियों को निर्देशित किए है। उन्होंने खराब सड़कों के मरम्मत तेजी से पूरा करने के निर्देश अधिकारियों को दिए हैं। इसी तारतम्य में जिले के सड़कों के संधारण और मरम्मत के काम जारी है। पीडब्ल्यूडी के ईई श्री वर्मा ने बताया कि कटघोरा गोपालपुर सड़क के मरम्मत कार्य भी कल से शुरू हो जाएंगे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular