Wednesday, April 24, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: कोरबा- एनएच के अंतर्गत भू-अधिग्रहण प्रभावितों को मुआवजा वितरण...

BCC News 24: कोरबा- एनएच के अंतर्गत भू-अधिग्रहण प्रभावितों को मुआवजा वितरण के लिए ग्राम चितापाली में आयोजित शिविर में कलेक्टर संजीव झा हुए शामिल, मौके पर ही सात प्रकरणों का हुआ निराकरण

  • कलेक्टर श्री झा ने मुआवजा के लिए लंबित प्रकरणों की जानकारी लेकर किसानों से की विस्तृत चर्चा
  • जिले के 13 गावों में 24 सितम्बर तक लगेंगे शिविर

कोरबा (BCC NEWS 24): कलेक्टर श्री संजीव झा आज राष्ट्रीय राजमार्ग के अंतर्गत सड़क निर्माण के लिए भू-अधिग्रहित प्रभावित परिवारों को राहत दिलाने ग्राम चितापाली में आयोजित शिविर में शामिल हुए। कलेक्टर श्री झा शिविर मंे शामिल होकर भू अधिग्रहण प्रभावितों को मुआवजा वितरण के लिए लंबित प्रकरणों की जानकारी ली। उन्होने  शिविर में शामिल ग्रामीणों से मुआवजा वितरण मंे आ रही कठिनाईयों को दूर करने के लिए विस्तार से चर्चा की। शिविर में मौके पर ही सात प्रकरणों का निराकरण किया गया। शेष पांच प्रकरणों को जल्द ही कागजी कार्यवाही पूर्ण कर निराकृत किया जाएगा। कलेक्टर श्री झा ने शिविर में आये ग्रामीणों से अधिग्रहित जमीनों से संबंधित आवश्यक दस्तावेजों की जानकारी ली। उन्होने मुआवजा के लिए आपसी जमीन विवाद और विभिन्न कारणों की जानकारी लेकर हितग्राहियों की समस्याएं सुलझाने विभिन्न पहलुओं पर विस्तार से चर्चा की। कलेक्टर न भू प्रभावितों को नियमानुसार प्रारंभिक मुआवजा राशि लेने की अपील की। साथ ही असंतुष्ट हितग्राहियों को संभागीय राजस्व कार्यालय में संपर्क कर चर्चा करने की भी सलाह दी। कलेक्टर की समझाईश पर ग्रामीणों ने मुआवजा प्राप्ति के लिए आवश्यक दस्तावेजों को तहसीलदार के समक्ष जमा किये साथ ही मुआवजा राशि लेने के लिए तैयार हुए। इस दौरान जिला पंचायत के सीईओ श्री नूतन कंवर, तहसीलदार श्रीमती तारा सिदार सहित राष्ट्रीय राजमार्ग के अधिकारी एवं ग्रामीणजन मौजूद रहे।

उल्लेखनीय है कि कलेक्टर श्री झा नेे भू-अधिग्रहित प्रभावितों को मुआवजा वितरण के लिए शिविर लगाने के निर्देश दिये है। शिविर के माध्यम से प्रभावितों केे मुआवजा वितरण में आ रही कठिनाईयों को दूर कर सभी प्रभावितों को नियमानुसार मुआवजा प्रदान किया जाएगा। यह शिविर जिले के 13 गांवों में 24 सितम्बर तक आयोजित किए जायेंगे। शिविर में भारत माला परियोजना अंतर्गत भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग क्रमांक 130 ए बिलासपुर-उरगा खण्ड के तहत् तहसील कोरबा, करतला एवं कटघोरा के प्रभावित नागरिकों के मुआवजा वितरण में आ रही दिक्कतों को दूर किया जाएगा। शिविर में प्रभावितों से आवश्यक दस्तावेज जमा लिये जायेंगे। शिविर का आयोजन नौ सितम्बर को बगबुड़ा, 10 को भैसमा, 13 को मसान, 14 को सेमापाली, 15 को अखरापाली, 16 जुनवानी, 17 को तरदा, 20 को कथरीमाल, 21 को गुनिया, 22 चैनपुर, 23 को बिरदा एवं 24 सितम्बर को ग्राम उरगा में किया जाएगा। शिविर में शामिल होने वाले भू प्रभावितों को गांववार कोटवार के माध्यम से मुनादी कराकर सूचित किया जा रहा है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular