Saturday, June 15, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाकोरबा: कटहल गार्डन पहुंचे आयुक्त, सुविकसित उद्यान का स्वरूप देने तत्काल प्लांनिंग...

कोरबा: कटहल गार्डन पहुंचे आयुक्त, सुविकसित उद्यान का स्वरूप देने तत्काल प्लांनिंग करने के दिए निर्देश…

  • अशोक वाटिका के प्रगतिरत कार्यो का किया निरीक्षण, कार्यो में तेजी लाने, समय पर कार्य पूर्ण करने, क्वालिटी पर विशेष फोकस रखने अधिकारियों को किया निर्देशित

कोरबा (BCC NEWS 24): आयुक्त श्री प्रभाकर पाण्डेय ने आज अधिकारियों के साथ महाराणा प्रताप नगर स्थित कटहल गार्डन का निरीक्षण किया। उन्होने कटहल गार्डन को सुविकसित उद्यान का स्वरूप देने हेतु तत्काल प्लांनिंग तैयार करने के निर्देश अधिकारियों को दिए। इसी प्रकार आयुक्त श्री पाण्डेय ने अशोक वाटिका में प्रगतिरत  निर्माण कार्यो का सघन रूप से जायजा लिया। उन्होने कार्यो में आवश्यक तेजी लाने, समयसीमा में कार्य को पूर्ण रूप देने तथा कार्य संपादन के दौरान गुणवत्ता पर विशेष फोकस रखने के निर्देश अधिकारियों को दिए।

आयुक्त श्री पाण्डेय ने महाराणानगर प्रताप नगर बैंक कालोनी के समीप स्थित कटहल गार्डन का निरीक्षण किया। झाड़िया, घांस आदि से पटे हुए कटहल गार्डन को सुविकसित उद्यान का स्वरूप मिले ताकि आसपास निवासरत नागरिकों को एक और उद्यान की सुविधा मिल सके, इस हेतु आयुक्त श्री पाण्डेय ने उद्यान के विकास हेतु वहॉं की साफ-सफाई कर पाथवे का निर्माण, हाई मास्ट लाईट की स्थापना, योग शेड, ओपनजिम, गजिबो, सिटिंग प्लेस, लैण्डस्केपिंग, मिट्टी फिलिंग, ग्रास एवं ग्रीनरी, माउण्टेन, प्रवेशद्वार व गार्ड रूम सहित विभिन्न सौदंर्यीकरण कार्यो व सुविधाओं को शामिल करते हुए तत्काल प्लांनिंग तैयार करने के निर्देश अधिकारियों को दिए। 

आयुक्त श्री प्रभाकर पाण्डेय ने निर्माणाधीन अशोक वाटिका उन्नयन कार्यो का भी औचक निरीक्षण किया, यहॉं उल्लेखनीय है कि राजस्व मंत्री श्री जयसिंह अग्रवाल के आग्रह पर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल द्वारा अशोक वाटिका उन्नयन व विकास कार्य हेतु 10 करोड़ रूपये की स्वीकृति दी गई थी, अशोक वाटिका उन्नयन का कार्य वर्तमान में तेजी के साथ किया जा रहा है। अशोक वाटिका में वर्तमान में ओपन थियेटर, तालाब का विस्तार, बाउण्ड्रीवाल, फब्बारा फाउटेन, सौदंर्यीकरण, लॉन सहित अन्य विविध निर्माण कार्य प्रगति पर हैं, आयुक्त श्री पाण्डेय ने कार्येा का संघन निरीक्षण किया, गुणवत्ता देखा तथा कार्यो में तेजी लाने, समयसीमा में कार्य को पूरा करने, निर्माण कार्यो में प्रयुक्त की जा रही सामग्रियों की क्वालिटी मेनटेन करने तथा गुणवत्ता पर विशेष फोकस रखने के निर्देश अधिकारियों को दिए। इस मौके पर कार्यपालन अभियंता अखिलेश शुक्ला, सहायक अभियंता राहूल मिश्रा, सुनील टांडे, विनोद नेताम सहित निर्माण एजेंसी के प्रतिनिधि व अन्य लोग उपस्थित थे। 

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular