Sunday, April 28, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाआश्रम और छात्रावासों में कोरोना ब्लास्ट... 24 घंटे में 39 स्टूडेंट्स पाए...

आश्रम और छात्रावासों में कोरोना ब्लास्ट… 24 घंटे में 39 स्टूडेंट्स पाए गए पॉजिटिव, सभी को क्वारंटाइन किया गया

गरियाबंद: जिले के मैनपुर ब्लॉक मुख्यालय के आश्रम और छात्रावासों में कोरोना ब्लास्ट हुआ है। एक दिन में 39 छात्र-छात्राएं कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। मैनपुर के आश्रम में 24 बच्चे, तो वहीं हरदीभाठा में 15 बच्चे कोविड 19 पॉजिटिव मिले हैं।

मैनपुर में कुल एक्टिव मरीजों की संख्या 43 पहुंच गई है। कोरोना पॉजिटिव छात्र-छात्राओं को क्वारंटाइन किया गया है। वहीं स्वास्थ्य महकमा भी हाई अलर्ट पर है। मैनपुर BMO गजेंद्र ध्रुव ने 39 स्टूडेंट्स को कोरोना होने की पुष्टि की है।

छात्रा की कोरोना जांच के लिए सैंपल लेते हुए स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी।

छात्रा की कोरोना जांच के लिए सैंपल लेते हुए स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी।

छत्तीसगढ़ में बीते 24 घंटे में कोरोना के 370 मरीज मिले

छत्तीसगढ़ में बीते 24 घंटों में कोरोना के 370 मरीज मिले हैं। इस दौरान 2 लोगों की मौत भी हुई है। हालांकि बलौदाबाजार से तीसरी मौत की जानकारी भी मिली है, लेकिन स्वास्थ्य विभाग ने इसकी पुष्टि नहीं की है। बलौदाबाजर जिला अस्पताल में टाइफाइड और कोरोना पीड़ित एक मरीज की जान चली गई है, वहीं गुरुवार को 11 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं। रायगढ़ और राजनांदगांव में एक-एक मरीज की मौत कोरोना से हुई है।

प्रदेश में फिलहाल एक्टिव मरीजों की संख्या 1,260 हो गई है।

प्रदेश में फिलहाल एक्टिव मरीजों की संख्या 1,260 हो गई है।

प्रदेश में फिलहाल एक्टिव मरीजों की संख्या 1,260 हो गई है। पॉजिटिविटी दर बढ़कर 7.51% हो गई है। सबसे ज्यादा एक्टिव केस रायपुर, राजनांदगांव और बिलासपुर में है। सुकमा में एक भी एक्टिव केस नहीं है। स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक एक व्यक्ति की मौत कोरोना से हुई है, जबकि दूसरे की मौत को-मॉर्बिडिटी यानी कोरोना के साथ किसी अन्य गंभीर बीमारी की वजह से हुई है।

रायपुर, बिलासपुर में सबसे ज्यादा मरीज

राजधानी रायपुर में सबसे ज्यादा 41 मरीज मिले हैं। बिलासपुर में 34,गरियाबंद और दुर्ग में 29, सूरजपुर और राजनांदगांव में 26-26, सरगुजा में 23 , धमतरी में 20, कोरिया में 18, बेमेतरा में 16, कांकेर में 14, बीजापुर और महासमुंद ​​​​​​​में 13-13, बलौदा बाजार में 11, रायगढ़ में 9 मरीज बलरामपुर में 8, जांजगीर चांपा में 7, कोरबा और कबीरधाम में भी 7-7 मरीज, बालौद, जशपुर और दंतेवाड़ा से 4-4 मरीज, गौरेला-पेंड्रा-मरवाही में 3, नारायणपुर में 2 और मुंगेली जिले में भी 2 मरीज मिले हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular