Saturday, April 27, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाकांकेर में कोरोना विस्फोट... 24 घंटे में मिले 26 नए मरीज; जिले...

कांकेर में कोरोना विस्फोट… 24 घंटे में मिले 26 नए मरीज; जिले में अब 56 एक्टिव केस, ग्रामीण इलाकों में सबसे अधिक केस

कांकेर: जिले में कोरोना के मामले बढ़ने लगे हैं। बुधवार को एक ही दिन में कोरोना के 26 नए मरीज सामने आए हैं, जिसके साथ ही जिले में अब 56 एक्टिव केस हो गए हैं। जिला चिकित्सा अधिकारी अविनाश खरे ने इसकी पुष्टि की है। वहीं 9 मरीज कोविड-19 से ठीक भी हुए हैं।

जिले में सबसे ज्यादा मामले कांकेर ब्लॉक से ही सामने आए हैं। कांकेर ब्लॉक से 17, नरहरपुर ब्लॉक से 4, भानुप्रतापपुर, चारामा और कोयलीबेड़ा से एक-एक केस सामने आया है। जिले में लगातार कोरोना के मामले बढ़ने से स्वास्थ्य अमला भी पूरी तरह अलर्ट है। कोरोना संक्रमित मरीजों के कॉन्टैक्ट में आए लोगों की डिटेल निकाली जा रही है। कॉन्टैक्ट हिस्ट्री निकालकर उनकी भी कोरोना जांच कराई जा रही है।

जिला चिकित्सा अधिकारी अविनाश खरे ने कोरोना के 26 नए मरीजों की पुष्टि की है।

जिला चिकित्सा अधिकारी अविनाश खरे ने कोरोना के 26 नए मरीजों की पुष्टि की है।

अच्छी बात ये है कि पॉजिटिव मरीजों में ज्यादा खतरनाक सिम्टम्स नहीं मिले हैं। सभी होम आइसोलेशन में रहकर अपना इलाज करवा रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग के द्वारा पॉजिटिव आए मरीजों की सेहत पर नजर रखी जा रही है। ज्यादातर मामले ग्रामीण क्षेत्रों से सामने आ रहे हैं, जिन्हें लेकर स्वास्थ्य अमला लगातार जागरूकता अभियान भी चला रहा है। विभाग ने लोगों को भीड़भाड़ वाली जगहों पर फिर से मास्क लगाने की हिदायत दी है।

शहर में भी मिले 2 पॉजिटिव केस

कांकेर शहर के अंदर राम नगर और एमजी वार्ड में एक-एक कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आए हैं, बाकी मरीज ग्रामीण क्षेत्रों से हैं। सीएमएचओ अविनाश खरे ने बताया कि सभी मरीज होम आइसोलेशन में हैं। किसी को अब तक अस्पताल में भर्ती करने की जरूरत नहीं पड़ी है। स्वास्थ्य अमला सभी मरीजों पर नजर बनाए हुए हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular