Saturday, February 24, 2024
Homeदेश-विदेशकोरोना वायरस लॉकडाउन-2 : भारत में फिर लग सकता है कोरोना के...

कोरोना वायरस लॉकडाउन-2 : भारत में फिर लग सकता है कोरोना के चलते लॉकडाउन-2 , दूसरी पीक लहर शुरू, ये है चेतावनी…

लॉकडाउन-2: भारत में लगातार कोरोना के मामले कम होते नजर आ रहे हो। लेकिन दुनिया में कोरोना के मामलों में तेजी देखने को मिल रही है। जिसके चलते फ्रांस और ब्रिटेन ने लॉकडाउन टू की घोषणा कर दी है। अब ऐसे में सवाल है कि क्या भारत में फिर से लॉकडाउन लग सकता है। दिल्ली एम्स के निदेशक रणदीप गुलेरिया ने देश के हालात पर बड़ा बयान दिया।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, खबर है कि भारत में भी लॉकडाउन 2 लग सकता है और अभी भी कई राज्यों में कंटेनमेंट जोन में लॉकडाउन घोषित है। वहीं दूसरी तरफ कोरोना वायरस महामारी की गति एक बार फिर तेज होती दिख रही है। दुनिया भर में संक्रमण का प्रसार एक बार फिर से बढ़ रहा है। यही कारण है कि ब्रिटेन ने फ्रांस के बाद लॉकडाउन -2 की भी घोषणा की है।

कोरोना वायरस इंडिया अपडेट : देश में कोरोना हर दिन तोड़ रहा रिकॉर्ड, आज 96 हजार से ज्यादा आये केस, मरने वालों का आंकड़ा पहुंचा 76 हजार के पार हाल ही में एम्स के निदेशक रणदीप गुलेरिया ने चेतावनी दी कि भारत में कोरोनावायरस की दूसरी लहर शुरू हो गई है। लोगों ने बिना जरूरी काम के घर से बाहर निकलना शुरू कर दिया है। रणदीप गुलेरिया ने कहा कि जब देशभर में कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़ रही है।

एम्स निदेशक ने कहा कि लापरवाही और वायु प्रदूषण के कारण कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ रहा है। इस स्थिति में देखभाल की जानी चाहिए। अन्यथा, स्थिति भयावह हो सकती है। बीते 24 घंटे में भारत में कोरोना वायरस के 45,230 नये मामले दर्ज किये गए हैं। इसी के साथ देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 82,29,313 हो गई है। वहीं एक दिन में 8,550 मामलों की कमी दर्ज की गई है। जिसके बाद देश में अब कुल एक्टिव केस 5,61,908 हैं।

ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने 5 नवंबर से अपने देश में दूसरे लॉकडाउन की घोषणा की है। यह लॉकडाउन 2 दिसंबर तक जारी रहेगा। लॉकडाउन की घोषणा करते हुए जॉनसन ने लोगों को घर के अंदर रहने के लिए कहा है। उन्होंने यह भी कहा कि 2 दिसंबर के बाद सरकार स्थिति की समीक्षा करने के लिए काम करेगी। इसके बाद ही आगे के फैसले लिए जाएंगे। पीएम के आधिकारिक ट्वीटर हैंडल से एक वीडियो संदेश शेयर किया है।

  • Krishna Baloon
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular