Friday, May 17, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: KORBA- निगम अमले ने हटाया अनाधिकृत कब्जा.. अवैध रूप से सड़क...

BCC News 24: KORBA- निगम अमले ने हटाया अनाधिकृत कब्जा.. अवैध रूप से सड़क और फुटपाथ पर अतिक्रमण कर व्यवसाय करने वालों पर हुई कार्रवाई

कोरबा (BCC NEWS 24): आयुक्त श्री प्रभाकर पाण्डेय के निर्देश पर आज निगम अमले ने सड़क फुटपाथ  समान फैलाकर अनाधिकृत रूप से व्यवसाय करने वालों को स्थल से हटाकर सड़क, फुटपाथ को अतिक्रमण से मुक्त कराया, स्मृति उद्यान पार्किंग क्षेत्र तथा घंटाघर ओपन थियेटर व मिनीमाता कालेज के सामने मुख्य मार्ग पर यह कार्यवाही की गई। यहॉं उल्लेखनीय है कि अवैध रूप से सड़क के किनारे व फुटपाथ पर कब्जा कर कतिपय लोगों द्वारा कम्बल, रजाई, सजावटी समान, कपड़े व अन्य सामग्रियों को फैलाकर दुकानें सजाई गई थी, वहॉं पर उनके द्वारा सामग्रियों का विक्रय विगत कई दिनों से किया जा रहा था तथा इनकी संख्या लगातार बढ़ रही थी। सड़क, फुटपाथ पर मुख्य मार्ग के किनारे दुकानें सजाने से अनावश्यक भीड़ एकत्रित होती थी, जिससे सड़क दुर्घटना की संभावना बनी रहती थी, साथ ही आमनागरिकों, वाहन चालकों को आवागमन में असुविधा होती थी। बुधवार को शहर भ्रमण के दौरान आयुक्त श्री प्रभाकर पाण्डेय ने उक्त स्थल का निरीक्षण किया, सड़क, फुटपाथ में दुकान सजाकर बैठे लोगों को समझाईश दी तथा उन्हें वहॉं से हटाने के निर्देश निगम के अधिकरियों को दिए। आज निगम के अतिक्रमण दस्ते ने सघन रूप से कार्यवाही करते हुए स्मृति उद्यान के सामने स्थित पार्किंग क्षेत्र तथा ओपन थियेटर घंटाघर के सामने व मिनीमाता कालेज के सामने मुख्य मार्ग पर सजाई गई इन अनाधिकृत दुकानों को स्थल से हटा दिया तथा उन्हें हिदायत दी कि वे पुनः सड़क, फुटपाथ पर अनाधिकृत रूप से दुकानें न लगाएं।

दर्री में हटाया गया अतिक्रमण – निगम के अतिक्रमण दस्ते द्वारा दर्री जोनांतर्गत वार्ड क्र. 52 में मुख्य मार्ग के किनारे किए जा रहे अतिक्रमण को आज हटाया गया। अतिक्रमण प्रभारी श्री योगेश राठौर ने बताया  कि वार्ड क्र. 52 मुख्य मार्ग के किनारे एक व्यक्ति द्वारा अवैध रूप से कमरे का निर्माण कराया जा रहा था, जिसकी जानकारी प्राप्त होते ही अतिक्रमण दस्ता मौके पर पहुंचा तथा जे.सी.बी. के माध्यम से उक्त अतिक्रमण को हटाया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular