Tuesday, May 7, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: CG न्यूज़- निगम की हाइवा ने मछली विक्रेता को...

BCC News 24: CG न्यूज़- निगम की हाइवा ने मछली विक्रेता को कुचला.. साइकिल सवार को टक्कर मारकर पैर पर चढ़ाई, वह चीखा तो बैक कर सिर कुचल दिया

छत्तीसगढ़: भिलाई में सुपेला थाना के स्मृति नगर चौकी अंतर्गत कोहका अवंती बाई चौक पर रविवार सुबह नगर निगम के हाइवा ने एक साइकिल सवार को कुचल दिया। हाइवा का पहिया युवक के सिर से गुजर गया और उसकी मौके पर ही मौत हो गई। स्मृति नगर पुलिस ने हाइवा जब्त कर शव को पीएम के लिए भेज दिया है। मृतक की पहचान नहीं हो पाई है। बताया जा रहा है कि वह कोई मछली विक्रेता था।

अवंतीबाई चौक में प्रत्यक्षदर्शी के मुताबिक सुबह 7.15 बजे के करीब निगम का कचरा उठाने वाला हाइवा गदाचौक होते हुए अवंती बाई चौक से टर्न लेकर सूर्या मॉल की तरफ मुड़ रहा था। इस दौरान एक युवक कोहका की तरफ से आया। हाइवा चालक साइकिल सवार को देख नहीं पाया और उसे टक्कर मार दी। हाइवा का चक्का चढ़ने से साइकिल सवार का पैर बुरी तरह कुचल गया। साइकिल सवार की चीख सुनकर हाइवा चालक हड़बड़ा गया और उसने रिवर्स ले लिया।

दुर्घटना स्थल पर मौजूद लोगों की भीड़

दुर्घटना स्थल पर मौजूद लोगों की भीड़

इससे पहिया साइकिल सवार के सिर में चढ़ गया और उसकी जगह पर ही मौत हो गई। आसपास मौजूद लोगों ने तुरंत पुलिस को सूचना दी। सूचना के काफी देर बाद स्मृति नगर पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने हाइवा चालक को गिरफ्तार कर लिया है, लेकिन नाम नहीं बता रही है। स्मृति नगर चौकी प्रभारी युवराज देशमुख का कहना है कि वह अभी चौकी नहीं पहुंचे हैं। चौकी पहुंचने के बाद ही मामले में कुछ बता पाएंगे।

लोगों का आरोप पुलिस और निगम की लापरवाही से हुई मौत

इस दुर्घटना के बाद से लोगों में काफी आक्रोश है। लोगों का कहना है कि इस दुर्घटना का कारण पुलिस और निगम की लापरवाही है। पहले तो इस चौक को निगम ने गलत तरीके से बनाकर आकार में बड़ा कर दिया है। इसके चलते चौक में वाहनों के आने जाने के लिए जगह कम है। इसके साथ ही यहां मोड़ पर ही फल, सब्जी के ठेले और दुकान लग जाती हैं। लोगों का कहना है कि निगम और पुलिस प्रशासन को चाहिए चौक से अतिक्रमण और सब्जी व फल आदि के ठेले बिल्कुल न लगने दे।

हर समय रहती है भीड़

अवंती बाई चौक ऐसा चौक है जहां हर समय भीड़ रहती है। शंकरा, रुंगटा व अन्य बड़े स्कूल व आम लोगों का ट्रैफिक इसी चौक से डायवर्ट होता है। इससे यहां हर समय जाम की स्थिति रहती है। पहले यह चौक छोटा था, लेकिन निगम ने उसे तोड़कर आकार में बड़ा कर दिया। इसके बाद से यहां आए दिन दुर्घटनाएं हो रही हैं। लोगों ने यहां एक ट्रैफिक पुलिस कर्मी की ड्यूटी लगाने की भी मांग की है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular