Tuesday, April 30, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCrime News : क्राइम पेट्रोल देखकर लड़की बनी किलर, अपनी हत्या दिखाने...

Crime News : क्राइम पेट्रोल देखकर लड़की बनी किलर, अपनी हत्या दिखाने बचपन की सहेली को मारा; गला घोंटा, चेहरा बिगाड़कर कुएं में फेंकी की लाश

Rajasthan: नाबालिग गर्लफ्रेंड ने अपने बॉयफ्रेंड के साथ लाइफ बिताने के लिए अपनी ही हत्या का प्लान बनाया। उसने अपने बॉयफ्रेंड के साथ मिलकर अपनी बचपन की सहेली सुहानी का गला दबाकर हत्या कर दी और उसके शव के कुएं में फेंक दिया। इससे पहले दोनों प्रेमी जोड़े ने मिलकर सहेली के हाथ-पैर और मुंह और गले पर छुरे से वार भी किए। ताकि उसके शव की पहचान ना हो सके। परिजन ये समझें कि उनकी बेटी मर चुकी है।

इसके बाद दोनों का गुजरात में साथ रहने का प्लान था लेकिन इससे पहले ही पुलिस ने दोनों नाबालिगों को डिटेन कर लिया। पूछताछ में नाबालिग लड़की ने बताया कि उसे ये पूरा आईडिया क्राइम पेट्रोल देखने के दौरान आया था। सोमवार शाम प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पुलिस ने इस चौंकाने वाले मामले का खुलासा किया है। मामला सल्लोपाट थाना क्षेत्र के भोगपुरा गांव का है।

दोनों ने इसी कुएं में सुहानी का गला घोंटने के बाद फेंक दिया था। जिसकी लाश अगले दिन मिली।

दोनों ने इसी कुएं में सुहानी का गला घोंटने के बाद फेंक दिया था। जिसकी लाश अगले दिन मिली।

जानें क्या था मामला

एडिशनल एसपी कानसिंह भाटी ने बताया- घटना 1 फरवरी की थी। सुहानी की मां ने थाने में गुमशुदगी की रिपोर्ट दी थी। उसकी 15 साल की बेटी सुहानी (काल्पनिक नाम) 10वीं क्लास में पढ़ती थी। 1 फरवरी को शाम को 4 बजे स्कूल से घर आई और रात को 9 बजे दादी के घर पढ़ने जा रही हूं ऐसा कहकर निकली थी। उसके बाद वापस घर नहीं आई। छानबीन शुरू हुई तो अगले दिन यानी 2 फरवरी को दोपहर में उसका शव एक कुंए में पड़ा नजर आया। चेहरे पर गहरे घाव थे, कलाई भी काटी गई थी। लेकिन सुहानी ने जो कपड़े पहने थे वो उसके नहीं बल्कि उसके साथ पढ़ने वाली सहेली दिशा (काल्पनिक नाम) के थे।

महज 15 साल की नाबालिग दिशा की हत्या कर दी गई। हत्या के पीछे उसी की सहेली ने महीनेभर क्राइम पेट्रोल के एपिसोड देखकर प्लानिंग की थी।

महज 15 साल की नाबालिग दिशा की हत्या कर दी गई। हत्या के पीछे उसी की सहेली ने महीनेभर क्राइम पेट्रोल के एपिसोड देखकर प्लानिंग की थी।

अफेयर के चलते हुई हत्या

एडिशनल एसपी कानसिंह भाटी ने बताया- इसके बाद आनंदपुरी थानाधिकारी कपिल पाटीदार, सल्लोपाट थानाधिकारी नागेंद्र सिंह की एक टीम बनाई गई। जब पुलिस ने दिशा के घर जाकर पता किया तो बताया कि वो उसी दिन शाम को 5 बजे दूसरे गांव बाकलो जाने का कहकर निकली थी। पुलिस ने दिशा को आधार बनाकर जांच शुरू की और मुखबिरी और साइबर टीम की मदद से तलाश शुरू की।

पुलिस इन्वेस्टिगेशन में पता चला कि सुहानी की सहेली दिशा का गांव के ही एक लड़के (काल्पनिक नाम) से अफेयर था। उससे वो शादी करना चाहती है। साइबर टीम की मदद से मालूम चला कि दिशा अपने बॉयफ्रेंड दीपक के साथ गुजरात के गांधीनगर में है। लेकिन, पुलिस की टीम गांधीनगर पहुंची तो दोनों नाबालिग वहां से भाग निकले।

एडिशनल एसपी कानसिंह भाटी ने बताया कि पुलिस टीम ने तत्काल उसी रूट पर चलने वाली बसों की तलाशी ली। 10 से 12 गुजरात रोडवेज की बसों की तलाशी ली। करीब 30 किलोमीटर दूरी पर दोनों नाबालिगों को बस से डिटेन कर लिया गया।

हत्या के बाद दोनों नाबालिग गुजरात भाग गए थे लेकिन पुलिस ने साइबर टीम की मदद से दोनों को ढूंढ निकाला।

हत्या के बाद दोनों नाबालिग गुजरात भाग गए थे लेकिन पुलिस ने साइबर टीम की मदद से दोनों को ढूंढ निकाला।

ऐसे बनाई हत्या की योजना

पूछताछ में दिशा ने बताया- दोनों अच्छी सहेली थी, साथ साथ स्कूल आना जाना करते थे। घटना के दिन भी दोनों साथ ही स्कूल गए थे। इसके बाद शाम को 5 बजे वह अपनी सुहानी के घर आई और कहा कि रात को बाकलो (पास के गांव) जाना है। फिर वो वापस अपने घर लौट आई। इधर दिशा ने घर जाकर परिजनों से कहा कि कुछ काम से बाहर जा रही हूं। वो गांव में ही खेतों में छिप गई। प्लान के मुताबिक दिशा ने अपने बॉयफ्रेंड दीपक को भी गुजरात से बुला लिया था। इधर, सुहानी अपने घर से दादी के पास जाने का कहकर निकली थी।

तभी बीच रास्ते में दिशा और उसके बॉयफ्रेंड दीपक ने बातों में बहलाया और गांव के पास ही एक कुएं के करीब ले गए। जहां दोनों ने सबसे पहले सुहानी का गला दबाकर मार दिया। उसके बाद दिशा जो कपड़े लाई थी वो पहना दिए। बाद में सुहानी के गर्दन, गाल, सिर और शरीर के अंगों पर छुरे से जगह-जगह काट डाला। ताकि शव की पहचान नहीं हो पाए और इसके बाद शव कुएं में फेंक दिया।

पुलिस ने सोमवार शाम 5 बजे दोनों नाबालिगों से पूछताछ कर मामले का खुलासा किया है। पुलिस अब भी आगे की पूछताछ में जुटी है।

पुलिस ने सोमवार शाम 5 बजे दोनों नाबालिगों से पूछताछ कर मामले का खुलासा किया है। पुलिस अब भी आगे की पूछताछ में जुटी है।

पूछताछ में बोली- घरवाले ये सोचते कि मैं मर गई हूं

दिशा ने बताया कि वो दीपक से बहुत प्रेम करती है और उसके साथ शादी करना चाहती है। लेकिन एक ही गांव के होने के कारण सर्वसम्मति से शादी करना मुश्किल था। इसलिए यह प्लान बनाया कि उसकी सुहानी की हत्या कर के शव को मेरे कपड़े पहना देंगे। कुएं में पड़ा शव क्षत विक्षत होकर सड़ जाएगा और पहचान नहीं हो पाएगी। कपड़ों से परिजन समझेंगे की मैं (दिशा) मर चुकी है। इसका फायदा उठाकर वो गुजरात में बॉयफ्रेंड दीपक के साथ आसानी से रह सकती है।

क्राइम पेट्रोल देखकर बनाई योजना

पूछताछ में सामने आया कि दिशा के पास स्मार्टफोन है वो इस हत्या की प्लानिंग महीनेभर पहले से कर रही थी। वो क्राइम पेट्रोल और सीआईडी देखने की शौक़ीन थी। इसी दौरान कई क्राइम एपिसोड देखने के बाद उसे ये हत्या का आईडिया आया।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular