Saturday, April 20, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: आज की बड़ी खबर- उद्धव सरकार पर संकट.. शिवसेना...

BCC News 24: आज की बड़ी खबर- उद्धव सरकार पर संकट.. शिवसेना के मंत्री एकनाथ शिंदे 25 विधायकों के साथ गुजरात में; मुख्यमंत्री का भी फोन नहीं उठा रहे

मुंबई/सूरत: महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे सरकार पर संकट गहरा गया है। सूत्रों के मुताबिक राज्य के कद्दावर मंत्री एकनाथ शिंदे 25 विधायकों के साथ गुजरात चले गए हैं। शिवसेना में लगातार हो रही उपेक्षा से वे नाराज चल रहे थे। कल शाम से ही शिंदे मुख्यमंत्री उद्धव का फोन भी नहीं उठा रहे हैं। इधर, शिवसेना ने आज विधायक दल की बैठक बुलाई है।

सूरत के ली मेरिडियन होटल में रुके हैं सभी विधायक
दैनिक भास्कर को सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सभी विधायक सूरत के ली मेरिडियन होटल में रुके हैं। सभी विधायक आज प्रेस कॉन्फ्रेंस करके बड़ी घोषणा कर सकते हैं। दोपहर 2 बजे होटल से ही प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे। विधायकों को सूरत लाने में भाजपा के दो बड़े दिग्गज नेताओं का नाम सामने आ रहा है।

एनसीपी अध्यक्ष उद्धव से मिले, संजय राउत का दिल्ली दौरा रद्द
सियासी उठापटक के बीच एनसीपी महाराष्ट्र के अध्यक्ष जयंत पाटिल ने उद्धव ठाकरे से मातोश्री में मुलाकात की है। वहीं शिवसेना सांसद संजय राउत ने दिल्ली दौरा रद्द कर दिया है। राष्ट्रपति कैंडिडेट को लेकर आज शरद पवार के दिल्ली आवास पर बैठक में वे शामिल होने वाले थे।

राज्यसभा और विधान परिषद चुनाव के बाद से चल रहे नाराज
एकनाथ शिंदे की गिनती शिवसेना के दिग्गज नेताओं में से है। जब 2019 में चुनाव का रिजल्ट आया था, तो शिवसेना ने शिंदे को विधायक दल का नेता बनाया था। शिंदे ठाणे इलाके के बड़े नेता माने जाते हैं और बाला ठाकरे के समय से पार्टी से जुड़े हुए हैं। पिछले दिनों महाराष्ट्र में राज्यसभा और विधान परिषद के चुनाव में शिवसेना ने शिंदे को दरकिनार कर दिया, जिसके बाद से ही वे नाराज चल रहे थे।

अगर विधायक बागी हुए, तो गिर जाएगी महाराष्ट्र सरकार?
महाराष्ट्र में अगर ये 13 विधायक बागी हुए, तो सरकार पर गिर सकती है। दरअसल, राज्य में उद्धव ठाकरे सरकार के पास 153 विधायकों का समर्थन प्राप्त है। सरकार बनाने के लिए 144 विधायक चाहिए, क्योंकि 1 सीट वर्तमान में खाली है। अगर, शिवसेना में फूट होती है, तो कांग्रेस के भी कुछ विधायक पाला बदल सकते हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular