Thursday, June 20, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: 12 साल के बच्चे से हैवानियत, चाकू से काटे...

BCC News 24: 12 साल के बच्चे से हैवानियत, चाकू से काटे तलवे.. पत्नी के सामने पति करता रहा नाबालिग से कुकर्म, रेंगता हुआ सड़क पर पहुंचा पीड़ित

राजस्थान: जयपुर में एक दंपती ने नाबालिग बच्चे के साथ क्रूरता की सारी हदें पार कर दी। 12 साल के बच्चे का दर्द जिसने सुना वो हैरान रह गया। बच्चे ने 7 महीने से धूप नहीं देखी। जो पति-पत्नी उसे जयपुर लाए, वो ही रोज उसके साथ मारपीट करते रहे। आरोपी पति ने शराब के नशे में पत्नी के सामने ही बच्चे से कई बार कुकर्म किया। जब बच्चे ने भागने की कोशिश की तो उसके पैर के तलवे जला दिए। मारपीट करने की आवाज बाहर नहीं जाए इसके लिए स्पीकर पर तेज आवाज में गाने चला देते थे।

मामला जयपुर के शास्त्री नगर के मक्का मस्जिद इलाके का है। जहां मंगलवार को एक बच्चा रेंगता-रेंगता पड़ोसी की छत पर पहुंचा। फिर रोड पर आकर मदद मांगने लगा। स्थानीय लोगों को कुछ समझ नहीं आया तो पुलिस और चाइल्ड हेल्पलाइन को फोन कर मौके पर बुलाया। बच्चे के शरीर के हर हिस्से में जख्म के निशान थे। बच्चे को कॉलोनी में किसी ने पहले नहीं देखा था। वह अपने पैरों पर भी खड़ा नहीं हो पा रहा था।

बच्चे ने जब पुलिस और स्थानीय लोगों के सामने आपबीती सुनाई तो लोग हैरत में पकड़ गए। उसने बताया कि वह सात महीने पहले उनके परिचित रुही परवीन (25) और मोहम्मद रियाज (27) के साथ जयपुर में काम करने के लिए आया था। दंपती ने 12 साल के बच्चे को चूड़ी बनाने के काम में लगा दिया। सुबह 7 बजे से लेकर रात 12 बजे तक बच्चे से काम लिया जाता। बच्चे को भूख लगती तो उसे पानी और बिस्किट खिला दिया करते थे। इस बच्चे की तबीयत खराब होने पर उसे दवा दिलाने के बजाए उसके साथ मारपीट किया करते थे।

आरोपी मारपीट करते तब स्पीकर पर तेज गाना बजा दिया करते थे।

आरोपी मारपीट करते तब स्पीकर पर तेज गाना बजा दिया करते थे।

पापा से मांगे थे पैसे तो बोले- पहले कमाओ
नाबालिग मूल रूप से हयाघाट बिलासपुर दरभंगा बिहार का रहने वाला है। बच्चे ने बताया कि परिवार की आर्थिक स्थिति खराब है। एक दिन पिता से पैसे मांगे तो पिता बोले- बेटा पहले कमाओ फिर पता चलेगा की पैसा कैसे आता है। इसके बाद पिता ने गांव के ही रहने वाले इन लोगों के साथ उसे जयपुर भेज दिया। बच्चे के पिता से जब चाइल्ड हेल्पलाइन वालों ने बात कराई तो बच्चा बोला- पापा अब पैसा नहीं मांगूंगा।

जांच में सामने आया कि जब नाबालिग अपने माता-पिता से बात करने के लिए कहता था तो आरोपी उससे जबरन बुलवाते थे कि वह यहां पर ठीक है। उसे कोई परेशानी नहीं है।

बच्चे का फिलहाल अस्पताल में इलाज चल रहा है, इसके बाद उसे शेल्टर होम में शिफ्ट किया जाएगा।

बच्चे का फिलहाल अस्पताल में इलाज चल रहा है, इसके बाद उसे शेल्टर होम में शिफ्ट किया जाएगा।

बच्चा बोला- बचा लो वरना वह औरत उसे जान से मार देगी
आरोपी रूही परवीन ने बच्चे को मंगलवार सुबह छत पर सफाई करने भेजा था। इस दौरान अंधेरा था तो बच्चे ने हिम्मत दिखाई। पड़ोसी की छत पर रेंगता हुआ पहुंचा। जहां से वह बच्चा सीढ़ियों से होता हुआ रोड तक आ गया। बच्चे को सड़क पर रेंगता देख लोगों ने उसे उठाया। पुलिस को फोन किया। बच्चे ने कहा कि उसे बचा लो वरना वह औरत उसे जान से मार देगी।

बच्चे ने पुलिस को बताया कहां पर क्या-क्या हुआ
जानकारी मिलने पर पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे। बच्चे को लेकर रूही परवीन के घर पहुंचे। बच्चा पुलिस को लेकर उस कमरे में गया। जहां पर उससे चूड़ी बनाने का काम कराया जाता था। पुलिस ने कमरे से चूड़ी बनाने के औजार, चूड़ियां सहित कई उपकरण जब्त किए। बच्चे ने उस कमरे को भी दिखाया, जहां पर आरोपी उसके साथ कुकर्म किया करता था। पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए घर में मौजूद रूही परवीन को गिरफ्तार किया। उसका पति मोहम्मद रियाज अभी पुलिस की गिरफ्त से दूर है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular