Sunday, May 19, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाछत्तीसगढ़: सीएसपी की क्राइम सेल ने खोजा चोरी गया ट्रक.. सीसीटीवी फुटेज...

छत्तीसगढ़: सीएसपी की क्राइम सेल ने खोजा चोरी गया ट्रक.. सीसीटीवी फुटेज खंगालते हुए टीम पहुंची रायपुर, जब्त की चोरी की गाड़ी

भिलाई: जामुल थाना क्षेत्र से एक सप्ताह पहले एक ट्रक चोरी हो गया था। इस ट्रक का पता लगाने के लिए छावनी सीएसपी ने अपनी विशेष मिनी क्राइम सेल को लगाया था। सेल के पुलिस कर्मियों ने ट्रक को रायपुर से बरामद कर लिया है। छावनी सीएसपी ने कुछ दिन पहले ही अपनी मिनी क्राइम सेल का गठन किया था। इस सेल की यह पहली बड़ी सफलता बताई जा रही है। सीएसपी ने सभी कर्मचारियों को नगद ईनाम दिलाने की भी बात कही है।
एसपी दुर्ग डॉ. अभिषेक पल्लव ने बताया कि थाना जामुल क्षेत्र से बीते 21-22 अक्टूबर की रात नंदिनी रोड़ में खड़ा 12 चक्का ट्रक चोरी हो गया था। चालक विदेशी लाल ने जामुल थाने इसकी रिपोर्ट दर्ज कराई थी। जामुल पुलिस ने मामला दर्ज कर ट्रक की काफी तलाश की। सीसीटीवी फुटेज चेक करवाया, लेकिन पुलिस को कोई सफलता नहीं मिली। इसके बाद एसपी ने मामले का पता लगाने के लिए छावनी सीएसपी प्रभात कुमार को जिम्मेदारी दी थी। प्रभात कुमार ने अपनी गठित मिनी क्राइम कंट्रोल यूनिट को इस काम में लगाया था।

सीसीटीवी फुटेज के जरिए ट्रक की दिशा का लगाया पता
ट्रक व ट्रक चोर को पकड़ने के लिए मिनी क्राइम कंट्रोल यूनिट की टीम ने काफी मेहनत की। उसने लगभग 200 से अधिक लोगों से पूछताछ की। घटना स्थल से लेकर आसपास के दायरे में स्थित चौक-चौराहों में पूछताछ की। वहां लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाले। फुटेज खंगालने पर उन्हें चोरी का ट्रक रायपुर की ओर जाते दिखा। इस आधार पर टीम ने अपनी जांच सिलतरा, रायपुर व आसपास के क्षेत्रों में जारी रखी। पुलिस को शनिवार शाम ट्रक का लोकेशन मिला। जिसके बाद ट्रक को जब्त कर भिलाई लाया गया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular