Sunday, May 12, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: छत्तीसगढ़- फेंसिंग वायर में फंसा मिला भालू का शव.....

BCC News 24: छत्तीसगढ़- फेंसिंग वायर में फंसा मिला भालू का शव.. लोग बोले-लड़ रहे थे 2 भालू, अब मिली लाश; 21 दिन पहली भी हुई थी भालू की मौत

पेंड्रा: छत्तीसगढ़ के गौरेला-पेंड्रा-मरवाही(GPM) से लगे मध्यप्रदेश के अनूपपुर जिले में एक भालू की मौत हो गई है। भालू का शव फेंसिंग वायर में लटका हुआ मिला है। आस-पास के लोगों का कहना है कि सोमवार शाम को 2 भालू आपस में लड़ते हुए दिखे थे। अब एक का शव मिला है। ऐसे में लोगों ने आशंका जताई है ये भालू उनमें से एक भालू् था।

मंगलवार को भी वन विभाग की टीम मौके पर गई थी।

मंगलवार को भी वन विभाग की टीम मौके पर गई थी।

जानकारी के मुताबिक, अमरकंटक के वार्ड क्रमांक 6 कपिलधारा इलाके में कुछ लोगों मंगलवार सुबह जंगली क्षेत्र में गए थे। इसी दौरान उन्होंने फेंसिंग वायर में लटका हुआ भालू का शव देखा। इसके बाद उन्होंने वन विभाग को सूचना दी थी। खबर लगते ही वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची। तब कुछ और लोगों को भी बुलाया गया था। सूचना मिलने पर कुछ लोग मौके पर पहुंचे तब उन्होंने बताया कि सोमवार शाम उन्होंने 2 भालुओं को लड़ते देखा था। इसलिए आशंका है कि ये उन्हीं में से एक भालू है। फिलहाल वन विभाग की टीम ने भालू का शव पोस्टमॉर्टम कराने के लिए भेजा है।

इससे पहले गौरेला-पेंड्रा-मरवाही(GPM) जिले में 21 दिन पहले कुएं में एक भालू की लाश मिली थी। उस समय पहले पता चला था कि वह कई दिनों से इस इलाके में घूम रहा था। फिर उसकी कुएं में लाश मिली थी। खबर लगते ही वन विभाग की टीम मौके पर गई थी। बाद में शव को काफी मशक्कत के बाद कुएं से बाहर निकाला गया और पोस्टमॉर्टम कराया गया था। बाद में उसका अंतिम संस्कार भी कर दिया गया था।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular